वेतन न मिलने पर SDM Office पहुंचे कामगार, ज्ञापन सौंपकर दी ये Warning

punjabkesari.in Saturday, Feb 02, 2019 - 09:34 PM (IST)

नालागढ़: सल्लेवाल में किचन एप्लायंसिज कंपनी बेचने को लेकर चल रहा विवाद ओर गहराता जा रहा है। अब कामगार वेतन न देने से कंपनी प्रबंधन को आंदोलन की धमकी दे रहे हैं। शनिवार को कामगार एस.डी.एम. कार्यालय पहुंचे और एक ज्ञापन उन्हें सौंपा। कामगारों का कहना है कि कंपनी उनके वेतन का भुगतान नहीं कर रही है। इससे कामगारों में रोष है। कामगार यूनियन के प्रधान राजीव कुमार, अश्वनी, सुखविन्द्र, नरपत, मुकेश, अमनदीप सिंह, हुसनदीप, गुरविन्द्र सिंह, जसविन्द्र सिंह व अन्य वर्करों का कहना है कि उनका पिछले 22 दिन का वेतन कंपनी प्रबंधन पर बकाया है। पहले महीने की आखिरी तारीख को उनका वेतन खाते में आ जाता था लेकिन अब 2 दिन ऊपर होने के बाद भी उनका वेतन नहीं आया है जबकि मैनेजमैंट की सैलरी 2 दिन पहले ही डाल दी गई है।

मांगें नहीं मानीं तो कंपनी के गेट पर करेंगे आत्मदाह

उन्होंने कहा कि पिछले 15 दिनों से वह इंसाफ की गुहार लगा रहे हैं, लेकिन उन्हें अभी तक प्रशासन ओर संबंधित विभाग से कोई भी राहत मिलती नजर नहीं आ रही है। कामगारों का कहना है कि अभी तक वे अपनी मांगों को लेकर शांतिपूर्ण तरीके से चल रहे थे अगर जल्द उनकी मांगें नहीं मानी गईं तो वह कंपनी गेट पर आत्मदाह करेंगे।

पिछले 15 दिनों से चला हुआ है विवाद

उल्लेखनीय है कि सल्लेवाल में किचन एप्लायंसिज कंपनी बेचने को लेकर प्रबंधन ओर कामगारों के बीच पिछले 15 दिनों से विवाद चला हुआ है। कामगार किसी दूसरे प्लांट में शिफ्ट करने व 58 साल की सर्विस का भुगतान करने की मांग को लेकर अड़े हुए हैं। मामले का हल न निकलता देख लेबर ऑफिसर ने इस मामले को शिमला लेबर कमीशनर को ट्रांसफर कर दिया था। एस.डी.एम. नालागढ़ प्रशांत देष्टा ने बताया कि वेतन न मिलने को लेकर कामगारों की ओर से उन्हें एक ज्ञापन मिला है। जिसे संबंधित विभाग को प्रेषित कर दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News