पधर में मजदूरों ने एसडीएम ऑफिस के बाहर दिया धरना, जानिए क्या है वजह

2/26/2021 11:58:20 PM

पधर (ब्यूरो): जिला परिषद सदस्य और सीटू के जिला उपाध्यक्ष रविकांत के नेतृत्व में सैंकड़ों मजदूरों ने शुक्रवार को पधर बाजार में रैली निकालते हुए एसडीएम कार्यालय के बाहर मजदूरों की मांगों और एसडीएम और तहसीलदार के व्यवहार को लेकर प्रदर्शन किया। जिला परिषद सदस्य रवि कांत ने कहा कि कल वे रेहड़ी वालों की मांगों को लेकर जब एसडीएम कार्यालय में उनसे मिलने गए तो उनके द्वारा कार्यालय में आने से रोका गया और बात करने से मना कर दी। उन्होंने कहा कि एक चुने हुए प्रतिनिधि से इस तरह का व्यवहार करना उचित नहीं है, इसके साथ-साथ तहसीलदार पधर ने भी जिस महिला को अपशब्द कहे हैं, अगर वो महिला से माफी नहीं मांगेंगे तो आंदोलन को और तेज किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार बीते दिनों उपमंडल अधिकारी नागरिक पधर ने सब्जियों के खोखों और फड़ी को उठाने के आदेश पारित करके मुख्य स्टेशन से अवैध कब्जे उठाए थे तथा कब्जाधारियों को चलती-फिरती रेहड़ियों में सब्जी रखकर बेचने को कहा गया परंतु वे दोबारा मेन बस स्टैंड के पास रेहड़ी-फड़ी लगाने लगे हैं। इन रेहड़ी-फड़ी धारकों को हटाने के लिए मौके पर 2-3 बार तहसीलदार पधर हरी सिंह यादव गए परन्तु ये अनधिकृत रूप से इस स्थान से रेहड़ी लगाकर अवैध कब्जा करने से नहीं हट रहे हैं जबकि इनको सरकारी जमीन पर बैठने का कोई अधिकार नहीं है। तहसीलदार पधर ने कहा कि इनके स्थायी रूप से बैठने के कारण मेन बस स्टैंड पर यात्रियों को व यातायात को असुविधा हो रही है।


क्या कहते हैं तहसीलदार

तहसीलदार पधर हरी सिंह यादव ने कहा कि जो महिला उसके साथ अभद्र व्यवहार करने के जो भी आरोप लगा रही है वे सरासर गलत हैं और फेसबुक पर भी मेरा बिना वर्जन लिए वीडियो क्लिप डालकर मानहानि पहुंचाने की चेस्टा की है। उन्होंने कहा कि ये रेहड़ी-फड़ी वाले लोग प्रशासन के विरुद्ध बिना अनुमति के एसडीएम दफ्तर के प्रांगण में प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाए जा रहे थे वह भी गलत है।

महिला आयोग का दरवाजा भी खटखटाऊंगी : अंजना शर्मा

इसके बाद द्रंग ब्लाक के विभिन्न यूनियनों का संयुक्त सम्मेलन सामुदायिक भवन पधर में किया गया, उसमें आगे के आंदोलन की रणनीति बनाई गई और एक कमेटी का भी गठन किया गया, जिसमें मीना कुमारी को प्रधान, अनुराधा को सचिव, अच्छर सिंह को उपप्रधान, रक्षा देवी को सहसचिव और बबली देवी को कोषाध्यक्ष चुना गया। रेहड़ी यूनियन की उपप्रधान अंजना शर्मा ने कहा कि 23 तारीख को तहसीलदार साहब मेरे पास आए और मुझे अपशब्द कहे, जिसके मेरे पास गवाह भी हैं और इसके लिए मैं कोर्ट व महिला आयोग का दरवाजा भी खटखटाऊंगी।


Content Writer

Vijay

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static