ग्वालियर से आई रिपोर्ट में काेराेना पॉजिटिव निकला कामगार, उद्योग सील करने के साथ 165 कर्मचारी क्वारंटाइन

7/12/2020 4:08:03 PM

ऊना (विशाल): बिना कोविड-19 टैस्ट की रिपोर्ट लिए ऊना जिला के अम्ब उपमंडल के उद्योग में पहुंच कर 3 दिन से काम कर रहा एक कामगार पॉजिटिव निकला है। गवालियर से आई सूचना के बाद स्वास्थ्य विभाग ने उसको कोविड अस्पताल में शिफ्ट कर दिया है और एहतियातन कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। स्वास्थ्य खंड गगरेट की टीम ने बीएमओ एसके वर्मा की अगुवाई में सुबह ही मौका पर पहुंच कर उद्योग को सील करवा दिया है और कामगारों को होम क्वारंटाइन कर दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 20 वर्षीय युवक ट्रेन से ग्वालियर से ऊना पहुंच गया और अम्ब उपमंडल पहुंच गया जहां एक फैक्टरी में पहुंच कर काम करने लगा। इसने 6 जुलाई को ग्वालियर  में अपना कोविड-19 का टैस्ट करवाया था और वहां से रिपोर्ट लिए बिना ही यह ऊना जिला पहुंच कर भंजाल के उद्योग में काम करने लगा था। इसी बीच ग्वालियर से आई सूचना में बताया गया कि उक्त युवक पॉजिटिव है। इसके बाद प्रशासन ने आगामी एहतियातन कदम उठाने शुरू कर दिए।

इस कामगार के संपर्क में आए उद्योग के लगभग 150 कामगारों को स्वास्थ्य विभाग गगरेट खंडी की टीम ने होम क्वारंटाइन रहने के निर्देश दे दिए हैं। वहीं नाइट शिफ्ट में काम कर चुके लगभग 15 लोगों को उद्योग में ही क्वारंटाइन कर दिया गया है। इन सभी के अब आगामी तयशुदा दिनों में सैंपल लिए जाएंगे।

बीएमओ डॉ. एसके वर्मा ने बताया कि जानकारी मिलने के बाद मरीज को कोविड अस्पताल शिफ्ट किया गया है और उसके संपर्क में आए 150 से अधिक कामगारों को होम क्वारंटाइन किया गया है जिनके जल्द ही सैंपल लिए जाएंगे। वहीं सीएमओ डॉ. रमन कुमार शर्मा ने बताया कि इस संबंध में स्वास्थ्य खंड गगरेट को दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं और पॉजिटिव कामगार के साथी कामगारों के स्वास्थ्य पर भी नजर रखने को कहा गया है।


Vijay

Related News