गोल्ड मैडल जीतने के बाद धर्मशाला पहुंची हिमाचल की महिला कबड्डी टीम

punjabkesari.in Tuesday, Oct 04, 2022 - 11:08 PM (IST)

धर्मशाला (तनुज): गुजरात के अहमदाबाद में 36वीं राष्ट्र स्तरीय प्रतियोगिता में पहला स्वर्ण पदक जीतने के बाद मंगलवार को हिमाचल की महिला कबड्डी टीम सैंटर ऑफ एक्सीलैंस धर्मशाला पहुंची। सैंटर के प्रभारी नटराजन के नेतृत्व में स्टाफ ने खिलाड़ियों का स्वागत किया। राष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता में हिमाचल का प्रतिनिधित्व करने वाली टीम की 6 खिलाड़ी सैंटर ऑफ एक्सीलैंस धर्मशाला की हैं, जिनमें टीम कप्तान कविता, पुष्पा, ज्योति, भावना, महिमा व डिम्पल शामिल हैं। 

धर्मशाला पहुंचने पर टीम की कप्तान कविता ठाकुर ने कहा कि यह उनके लिए गौरव की बात है कि उन्होंने राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिमाचल के लिए गोल्ड जीता है। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी राष्ट्र स्तरीय प्रतियोगिता में हिमाचल की टीम का बेहतर प्रदर्शन रहा है और सिल्वर और ब्रांज मैडल जीते लेकिन इस बार पहली बार स्वर्ण पदक जीता है। उन्होंने कहा कि अब खेलों के प्रति सभी का नजरिया बदल रहा है। पहले खेलों को लेकर खासकर लड़कियों के लिए मौका नहीं मिल पाता था लेकिन अब सरकार की योजनाओं और लड़कियों को प्रोत्साहित किए जाने पर अब उन्हें भी अपनी कला का जौहर दिखाने का मौका मिल रहा है। उन्होंने कहा कि हिमाचल में ग्रामीण परिवेश में पलने वाले बच्चों की फिटनैस अच्छी होती है और उन्हें थोड़ा प्रोत्साहन मिले तो वे बेहतर कर सकते हैं। 

सैंटर ऑफ एक्सीलैंस धर्मशाला के प्रभारी नटराजन ने कहा कि केंद्र के लिए यह बड़ी उपलब्धि है। इससे पूर्व हिमाचल की टीम का राष्ट्रीय स्तर पर अच्छा प्रदर्शन रहा है और लगभग हर बार मैडल आते थे, लेकिन पहली बार हिमाचल टीम ने स्वर्ण पदक जीता है। गौरतलब है कि पहली अक्तूबर को प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला हिमाचल व महाराष्ट्र के बीच हुआ था। इसमें हिमाचल की टीम ने शुरू से दबदबा बना लिया था, जिसके चलते हिमाचल की टीम ने प्रतियोगिता को 27-22 से जीता था। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News