पति के खिलाफ शिकायत लेकर पुलिस थाना पहुंची महिला, कहा-पहले मारपीट की और फिर जलाने का किया प्रयास

punjabkesari.in Thursday, Apr 14, 2022 - 12:05 AM (IST)

नालागढ़ (ब्यूरो): महिला पुलिस थाना बद्दी के तहत बरोटीवाला क्षेत्र की एक महिला ने बिलासपुर निवासी पति के खिलाफ मामला दर्ज करवाते हुए न्याय की गुहार लगाई है। पत्नी ने शिकायत में कहा कि पति ने पहले मारपीट की और फिर जलाने की कोशिश की। महिला ने बताया कि उसकी शादी वर्ष 2016 में जिला बिलासपुर में हुई थी। शादी के दौरान उसके माता-पिता ने हैसियत के अनुसार दान दहेज दिया था। शादी के कुछ दिन बाद ही उसका पति उसे दहेज कम लाने के ताने देने व उसके साथ लड़ाई -झगड़ा व मारपीट करने लगा। उसका पति शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगा।

फरवरी, 2020 में पति ने उसके साथ इतनी मारपीट की उसे कई दिन तक अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। परिवार व बच्चे के बारे में सोचकर उसने डाक्टर के पास सचाई नहीं बताई। उसके बाद खानगी पंचायत में आपसी समझौता हुआ और पति ने भविष्य में मारपीट व लड़ाई झगड़ा न करने का वायदा किया था। इसके बाद वह अपने बेटे को लेकर ससुराल चली गई। लेकिन पति कुछ दिन बाद ही उसके साथ लड़ाई-झगड़ा व मारपीट करने लगा और वह फिर अपने मायके आ गई। फिर से खानगी पंचायत में समझौता लिखा गया, लेकिन पति को परिवार के सभी लोगों द्वारा समझाने के बाद भी कोई सुधार नहीं आया। 

महिला के अनुसार वह 4 साल के बच्चे के भविष्य को देखते हुए पति की मारपीट व हिंसा सहती रही। ससुराल वाले पति का ही पक्ष लेते हैं तथा उसे उकसाते हैं। दिसम्बर, 2021 में पति शराब के नशे में बाहर से घर आया तथा उसके साथ गाली-गलौच करने लगा और उसे चूल्हे में आग जलाने के लिए बोला। जब वह चूल्हे में आग जलाने लगी तो पति ने पैट्रोल की बोतल चूल्हे में डालने की कोशिश की। जब वह रोकने लगी तो पैट्रोल उसके कपड़ों पर गिरा दिया तथा कपड़ों में आग लग गई। पति ने उसके कपड़ों में लगी आग बुझाई क्योंकि पड़ोस के लोग उसे देखकर चिल्लाने लगे थे। आग से मेरी दाहिनी टांग बुरी तरह झुलस गई और पति अस्पताल ले गया। 

अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में मुझसे प्रार्थना करता रहा कि उसे बचा लेना और वह आगे से ऐसा नहीं करेगा। अगले दिन पति उसे मायके में छोड़ गया। अभी भी वह पूरी तरह ठीक नहीं हुई थी। एक दिन जब उसका पति उसको लेने आया तो फिर से लड़ाई-झगड़ा व मारपीट करने पर उतारू हो गया। अब उसे पति पर भरोसा नहीं है। यदि वह उसके साथ गई तो वह जाने से मार सकता है। डीएसपी बद्दी नवदीप सिंह ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्जकर छानबीन शुरू कर दी है। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News