जब बकरे का शिकार करने आए तेंदुए से भिड़ गई महिला

punjabkesari.in Wednesday, Nov 24, 2021 - 11:07 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): ग्राम पंचायत पंजगाई के गांव कुनणु में उस समय दहशत का माहौल पैदा हो गया जब एक तेंदुए ने घर में ही बंधे एक पालतू बकरे के ऊपर हमला कर दिया। बकरे की मालकिन काली देवी ने साहस का परिचय देते हुए अपनी जान की परवाह किए बगैर बकरे को तेंदुए के चंगुल से छुड़ाया ही नहीं बल्कि तेंदुए को वहां से भगा भी दिया लेकिन जब तक काली देवी ने बकरे को तेंदुए के चंगुल से छुड़ाया तब तक बकरे को तेंदुए ने गंभीर रूप से घायल कर दिया था। स्थानीय ग्रामीण शन्नी कुमार ने बताया कि इस क्षेत्र की मनभरु देवी की बकरी भी पिछले 2 दिन से गायब है। उन्हें शक है कि कहीं इसी तेंदुए ने उनकी बकरी को भी अपना निवाला न बना लिया हो।

गांव में दहशत का माहौल

गांव में तेंदुए की सूचना मिलते ही पूरे गांव में दहशत का माहौल है। यह गांव एसीसी के माइनिंग एरिया के साथ में पड़ता है और यहां रोजाना ग्रामीण लोग अपने पालतु पशुओं को चराने के लिए ले जाते हैं लेकिन इस क्षेत्र में तेंदुए द्वारा पालतू पशु पर हमला करने के बाद से ग्रामीण लोग भी इस क्षेत्र में जाने से डर रहे हैं।

विभाग करे तेंदुए को पकड़ने का इंतजाम

क्षेत्र के ग्रामीणों ने प्रशासन व वन विभाग से मांग की है कि अधिकारी इस क्षेत्र पर आकर घटनास्थल का दौरा करें व इस तेंदुए को पकड़ने के लिए जाल लगाने का इंतजाम किया जाए, जिससे कि  भविष्य में इस तरह की कोई घटना क्षेत्र में न घटे। इसके अलावा ग्रामीणों ने पीड़ित परिवार को भी उचित मुआवजा देने की मांग की है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News