मोदी हिमाचल की जनता को बताएं धूमल परिवार क्यों है जमानत पर: बादल

punjabkesari.in Saturday, Nov 04, 2017 - 08:46 PM (IST)

शिमला: हिमाचल में बीजेपी द्वारा सीएम वीरभद्र सिंह के जमानत पर होने के बयानों पर पंजाब के वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता मनप्रीत बादल ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि मोदी यहां आकर कहा कि यह जमानत की सरकार है, लेकिन वह धूमल परिवार के बारे में क्यों नहीं बताते कि वे भी जमानत पर हैं। धूमल के बेटे और सांसद अनुराग ठाकुर जमानत पर चल रहे हैं। उन्होंने कहा, मोदी यह तो वीरभद्र सरकार पर दिए बयान को वापिस लें या प्रदेश की जनता को यह भी बताए की अनुराग धूमल क्यों जमानत पर हैं। 

हार का ठीकरा जोडऩे के लिए धूमल को बनाया बलि का बकरा
शिमला में पत्रकारवार्ता के दौरान मनप्रीत बादल ने कहा, आज हिमाचल की जनता को चोर और चौकीदार का फैसला करना है कि असल में हिमाचल का चौकीदार कौन है और चोर कौन है। उन्होंने कहा कि दरअसल हिमाचल में बीजेपी चुनाव हार रही है और हार का ठीकरा जोडऩे के लिए धूमल को बलि का बकरा बनाया है। बादल ने कहा कि बीजेपी ने धूमल का नाम नेता के रूप में जो आगे किया है, क्या वह नाम अब मोदी वापस लेंगे। क्या बीजेपी उनका टिकट वापस लेगी जो उन्होंने धूमल को दिया है। क्या बीजेपी यह बताएगी कि उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बेटे की आय बढऩे का फार्मूला क्या है। क्या बीजेपी जय शाह के बेटे के इस मामले की जांच करवाएगी। उन्होंने कहा कि हिमाचल की जनता को यह तय करना है कि हिमाचल को राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे विकास को बढ़ाना है या फिर जुमलेबाजों के साथ में प्रदेश को देना है।

वीरभद्र की बेटी की शादी के दी सीबीआई ने मारा छापा
बादल ने कहा कि बीजेपी सरकार की केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने सीएम वीरभद्र सिंह के घर पर जो रेड की, वह उस दिन कि जिस दिन उनकी बेटी की शादी थी। इससे घटिया हरकत बीजेपी सरकार नहीं कर सकती, जो इनके तहत काम करने वाली जांच एजेंसी ने की। उन्होंने कहा कि आज हिमाचल की जनता को फैसला करना है कि चोर कौन है ओर चौकीदार कौन है। यदि बीजेपी ने यहां की जनता से किया एक भी वादा पूरा किया तो वह वोट की हकदार है, लेकिन मोदी सरकार ने हिमाचल से किया एक भी वादा पूरा नहीं किया, जो मोदी ने लोकसभा चुनाव से पहले यहां की जनता से किए थे।

पंजाब सरकार ने कर्मचारियों को दी अंतरिम राहत
मनप्रीत बादल ने कहा कि पंजाब सरकार अपने कर्मचारियों के लिए नए वेतन आयोग की सिफारिशें जल्द लागू करेंगी। उन्होंने कहा कि पंजाब में उनकी सरकार आए कुछ माह ही हुए हैं और आयोग अपना काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार ने अपने कर्मचारियों को अंतरिम राहत दे दी है और रिपोर्ट आने के बाद उसे भी लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हिमाचल और पंजाब के बीच जो मामले लंबित हैं उन्हें जल्द बातचीत कर सुलझा लिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News