जब लोगों के साथ धरने पर बैठ गए पूर्व विधायक जगजीवन पाल, पढ़ें क्या है मामला

punjabkesari.in Friday, Feb 15, 2019 - 11:28 PM (IST)

पुढ़बा (कमल): पूर्व विधायक सुलह जगजीवन पाल ने न्यूगल खड्ड पर हो रहे अवैध खनन को लेकर मैले गांव में धरना-प्रदर्शन किया। इस मौके पर उनके साथ लोअर मैले गांव के लोग भी उपस्थित रहे। जगजीवन ने बताया की मैले गांव के लोगों ने उन्हें सूचना दी कि न्यूगल खड्ड पर अवैध रूप से मशीनरी की सहायता से अवैध खनन हो रहा है तथा लोगों के सहयोग के लिए व सुबह 11 बजे से धरने पर बैठे रहे।

भाजपा सरकार में फलफूल रहा अवैध खनन का कारोबार

पूर्व विधायक ने इस मौके पर बताया कि एन.जी.टी. की तरफ  से न्युगल खड्ड पर अवैध खनन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित है। उक्त खड्ड पर सैंकड़ों पेयजल परियोजनाओं, सिंचाई परियोजनाओं व कूहलों का भार है जिससे सभी लोग लाभान्वित हैं। उन्होंने भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पूर्व में कांग्रेस सरकार के समय अवैध खनन पूर्ण रूप से बंद था तथा भाजपा की सरकार आते ही अवैध खनन का कारोबार फलफूल रहा है। इस दौरान एस.डी.एम. धीरा संजय कुमार, ए.एस.आई. थुरल, नायब तहसीलदार थुरल, कानूनगो भ्रांता व माइङ्क्षनग विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे।

पूर्व विधायक के धरने की नहीं थी सूचना

इस संदर्भ में एस.डी.एम. धीरा संजय कुमार ने बताया कि पूर्व विधायक जगजीवन पाल के धरने की कोई भी पूर्व सूचना उन्हें नहीं थी तथा जैसे ही उन्हें सूचना प्राप्त हुई उन्होंने मौके पर ए.एस.आई. थुरल, नायब तहसीलदार थुरल, कानूनगो भ्रांता व माइनिंग विभाग के अधिकारी को मौके पर भेजा। इसके साथ ही उन्होंने स्वयं भी मौके का निरीक्षण किया तथा उस समय कोई भी वाहन अवैध खनन में संलिप्त नहीं पाया गया। अवैध खनन में प्रयोग होने वाले रास्तों को बंद कर दिया गया है तथा भविष्य में भी अवैध खनन किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News