ऊना में वाटर स्पोर्टस की गतिविधियों को मिली हरी झंडी, कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर बोले अब कुटलैहड़ का होगा कायाकल्प

punjabkesari.in Tuesday, Aug 17, 2021 - 03:13 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा) : जिला के कुटलैहड़ में वाटर स्पोर्ट गतिविधियों को पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन विभाग द्वारा मंजूरी दिए जाने के बाद जिला में इन गतिविधियों को संचालित करने का सपना साकार हो सकेगा। कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के तहत ही हाल ही में पैराग्लाइडिंग के सफल ट्रायल किया गया था। वहीं अब जल क्रीड़ाओं के आयोजन को हरी झंडी मिलने के बाद पर्यटन विकास को पंख लगने की उम्मीद जगी है। कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर ने प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन का इस दिशा में सहयोग करने के लिए भी आभार जताया। उन्होंने कहा कि समूचे क्षेत्र में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं जिनका पूरा दोहन करते हुए स्थानीय लोगों के लिए भी रोजगार और स्वरोजगार के अवसरों को पैदा किया जाएगा। 

हिमाचल प्रदेश के पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन विभाग द्वारा जिला के कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के तहत आते अंदरोली और लठियाणी के जल स्त्रोतों में वाटर स्पोट्र्स के आयोजन को मंजूरी देने के साथ-साथ अधिसूचना जारी कर दी गई है। जिला के इस क्षेत्र में लंबे अरसे से जल क्रीड़ाओं के आयोजन को लेकर चली आ रही कवायद अब सिरे चढ़ती दिखाई दे रही है। इस अधिसूचना के बाद जहां इस क्षेत्र में वाटर स्पोट्र्स को बढ़ावा मिलेगा वहीं पर्यटन विकास भी होगा। इसके साथ-साथ स्थानीय युवाओं को भी रोजगार और स्वरोजगार के काफी अवसर मिलने की उम्मीदें जगी हैं। गौरतलब है कि हाल ही में इसी क्षेत्र में पैराग्लाइडिंग को भी हरी झंडी दिखाते हुए स्थान चिन्हित किए गए थे।

वहीं अब गोविन्द सागर झील में साहसिक खेलों की मंजूरी से पर्यटन विकास को नए पंख लगने की संभावना है। हिमाचल प्रदेश के कृषि मंत्री एवं कुटलैहड़ के विधायक वीरेंद्र कंवर ने इस अधिसूचना के लिए प्रदेश सरकार का आभार जताया वहीं जिला प्रशासन की भी इस दिशा में किए गए प्रयासों के चलते पीठ थपथपाई। कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि मंजूरी के बाद गोविन्द सागर झील में जल क्रीड़ाओं का 15 सितंबर से एक सप्ताह का डेमो किया जायेगा। कंवर कहा कि कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने की आपार संभावनाएं हैं। अंदारौली व लठियाणी में जल क्रीड़ाओं के लिए मंजूरी मिलने से युवाओं को रोजगार सृजन करने में सहायक सिद्ध होगी और इससे पर्यटन गतिविधियों को भी बढ़ावा मिलेगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News