विभाग के कर्मियाें ने की आनाकानी, परिवार ने खच्चरों पर ढुलवाया पानी

4/18/2021 12:03:41 AM

चुवाड़ी (पुनीत शर्मा): सरकार कहती है कि लोगों को हर सुविधा उपलब्ध है। जल शक्ति विभाग भी पीने के पानी की कोई कमी न होने का दम भरता है तो फिर ये कौन लोग हैं जो खच्चरों पर पीने का पानी ढुलवाने में जुटे हुए हैं। सरकारी तंत्र झूठा है या फिर ये लोग जो घर में नल होने के बावजूद पैसा खर्च कर खच्चरों पर पानी की ढुलाई करवा रहे हैं। आखिर ग्रामीणों के साथ पक्षपात होने की असलियत यह सारा प्रकरण उजागर करता है।

जिला के भटियात क्षेत्र की मोरठू पंचायत के भाटी गांव में एक परिवार के घर समारोह था। इसके लिए बाकायदा परिवार के लोगों ने संबंधित जल शक्ति विभाग के कर्मचारियों को जानकारी देकर पानी की आपूर्ति करने की गुहार लगाई। बावजूद इसके फील्ड स्टाफ कर्मी ने न तो आयोजन से ठीक पहले इस परिवार के मुखिया का फोन उठाया और न ही पानी की आपूर्ति की। ऐसे में परिवार को खच्चरों का किराया चुकाकर घर तक पानी पहुंचाना पड़ा। हालांकि साहब तब तक इस बात पर यकीन करते नहीं दिखे, जब तक उन्होंने इसका वीडियो नहीं देखा।

उधर, फील्ड स्टाफ ने भी उन्हें यह जानकारी दी कि जलापूर्ति लाइन ही अवरुद्ध थी, जिसके चलते समस्या आई। ऐसे में सवाल यह कि क्या फील्ड स्टाफ पेयजल आपूर्ति लाइन का निरीक्षण नहीं करता या पानी की आपूर्ति ही नियमित नहीं होती। इस घटना का वीडियो बना रहे युवक का कहना है कि गांव में कुछ निर्माणाधीन मकानों को नियमित पानी दिया जा रहा है। पानी की अनियमित आपूर्ति के कारण तथा इससे भी ज्यादा फील्ड स्टाफ के पक्षपात के कारण आम लोगों को मानसिक प्रताडऩा का शिकार होना पड़ता है।

आलाधिकारी फील्ड में उतरकर आम जनता से कब संवाद करने को तैयार होंगे, जिससे फील्ड स्टाफ की मनमानी उजागर हो सके। रसूखदारों को पानी और आम लोगों को पानी देने में आनाकानी को रोकना जरूरी है, ताकि भविष्य में कोई भी परिवार ऐसी परेशानी का सामना न करे। वहीं जल शक्ति विभाग के एसडीओ राजेश्वर का कहना है कि कनैक्शन लाइन में हुई ब्लॉकेज की समस्या को ठीक लाइन को सुचारू कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि वह सोमवार को खुद मौके पर जाकर पानी की समस्या की जांच करेंगे।


Content Writer

Vijay

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static