करसोग में सतलुज का जलस्तर बढ़ा, मंडी-शिमला को जोड़ने वाले पुल को पैदा हुआ खतरा

punjabkesari.in Thursday, Aug 11, 2022 - 04:12 PM (IST)

करसोग (धर्मवीर गौतम): जिला मंडी के तहत करसोग सहित पहाड़ों में रात से हो रही भारी बारिश से सतलुज नदी का जलस्तर अचानक बढ़ गया है। यहां चाबा में जिला मंडी और शिमला को जोड़ने वाले पुल पर लोगों का आना-जाना बंद हो गया है। सतलुज नदी का पानी पुल को जोड़ने वाले रास्ते के ऊपर से बह रहा है। इस वजह से शिमला जिला के तहत विभिन्न क्षेत्रों में जरूरी कार्य से जाने वाले लोग नदी के किनारे फंस गए हैं। अगर बारिश का क्रम इसी तरह जारी रहा तो पुल के बहने का अंदेशा बना हुआ है। 

बता दें कि 2 साल पहले भी सतलुज नदी में आई बाढ़ की वजह से पुल पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था, जिसके बाद नदी को क्रॉस करने के लिए झूला लगाया गया था लेकिन स्थानीय जनता के विरोध के बाद चाबा में पैदल चलने के लिए फिर से पुल बनाया गया था। वहीं आज रक्षाबंधन का पर्व है, ऐसे में जल स्तर बढ़ जाने की वजह से महिलाओं की दिक्कतें बढ़ गई है। यही नहीं, छात्र और कर्मचारी भी नदी के किनारे फंस गए हैं। 

वहीं प्रशासन ने लगातार जारी बारिश को देखते हुए एडवाइजरी जारी कर दी है। एसडीएम सुरेंद्र ठाकुर का कहना है की लगातार बारिश से नदी में जल स्तर बढ़ गया है। ऐसे में लोग किसी भी तरह का जोखिम न उठाएं। उन्होंने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News