चोर दरवाजे से भर्तियाें को लेकर सदन में हंंगामा, विपक्ष ने किया वाकआऊट

punjabkesari.in Wednesday, Aug 04, 2021 - 01:58 PM (IST)

शिमला (योगराज): हिमाचल प्रदेश विधानसभा मानसून सत्र के तीसरे दिन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने सदन में नियम 67 के तहत स्थगन प्रस्ताव लाया। विपक्ष की तरफ से मुकेश अग्निहोत्री, आशा कुमारी व इंद्रदत्त लखनपाल ने स्थगन प्रस्ताव के तहत आऊटसोर्स का मामला उठाया व इनके लिए नीति बनाने की मांग उठाई। विधानसभा अध्यक्ष कहते रहे कि इस पर उन्होंने बोलने की इजाजत नही दी। जो नोटिस विपक्ष ने दिया है उस पर व्यवस्था देंगे लेकिन विपक्ष ने शोर मचाना शुरू कर दिया। विपक्ष के नेता ने आरोप लगाया कि चोर दरवाजे से सरकार भर्तियां कर रही है जबकि नियमित भर्तियां सरकार कर नहीं रही है।

विधानसभा अध्यक्ष ने विपक्ष को समझाते हुए बताया कि नियम 67 के तहत उनकी तरफ से चर्चा आई है, जिसमें नियुक्तियों में हो रही धांधलियों व चोर दरवाजे से हो रही भर्तियों को लेकर नोटिस दिया है लेकिन इस पर आने वाले दिनों में नियम 130 के तहत चर्चा होनी है इसलिए प्रस्ताव को अस्वीकार किया जाता है जिस पर विपक्ष सदन में नारेबाजी करना शुरू कर दिया। शोर-शराबे के बीच विधानसभा अध्यक्ष ने प्रश्नकाल शुरू कर दिया। इधर प्रश्नकाल चलता रहा उधर विपक्ष की तरफ से नारेबाजी जारी रही और उसके बाद विपक्ष ने सदन से वाकआऊट कर दिया।

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने आरोप लगाया है कि सरकार मुख्यमंत्री और महेंद्र सिंह के विधानसभा क्षेत्र में ही भर्तियां कर रही है जबकि प्रदेश में डिग्री धारक युवा बेरोजगार घूम रहे हैं। सरकार भाजपा की विचारधारा से जुड़े लोगों को चिटों पर नौकरियां दे रही है। सरकार को नहीं भूलना चाहिए कि हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौटाला भी इसी तरह के मामले में जेल में सजा काट चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News