पेयजल किल्लत से परेशान ग्रामीणों के सब्र का टूटा बांध, पंप हाऊस पर जड़ा ताला

punjabkesari.in Wednesday, Jun 23, 2021 - 10:48 PM (IST)

मंडी (ब्यूरो): डीनक डुगराई में कई दिनों से पेयजल नहीं आ रहा है जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने बुधवार को पंप हाऊस पर ताला जड़ दिया, जिसे विभाग के अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर आश्वासन देकर खुलवाया है। इसके अलावा ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री हैल्पलाइन और विभाग के उच्च अधिकारियों से नियमित पेयजल आपूर्ति की मांग की है। लोगों ने बताया कि पेयजल किल्लत का कारण यहां पर वर्षों पुरानी पेयजल वितरण प्रणाली है।

गांव को किसी दूसरे स्रोत सेे उपलब्ध करवाए जाए पानी

ग्रामीणों कृष्ण दास, देवेंद्र कुमार, मनी राम, अमर सिंह, खेम चंद, कृष्णी देवी, तारा देवी, निर्मला, कलापति, कौडा देवी, हिम्मा देवी, पार्वती, सावित्री, लता देवी, धनवंती देवी, बंती, मथरों देवी और सिंह राम ने सीएम और विधायक से मांग की है कि डीनक गांव को किसी दूसरे स्रोत सेे पानी उपलब्ध करवाया जाए। ग्रामीणों ने कहा कि इस संदर्भ में कई बार विभाग से शिकायत की लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ है।

क्या कहते हैं विभाग के अधिकारी

जल शक्ति विभाग के धनोटू उपमंडल में सहायक अभियंता कुलदीप गुप्ता ने कहा कि इस योजना के पंप में खराबी आई थी जिसे ठीक किया गया है, लेकिन इस लाइन में खराबी आने से समस्या हुई है। ग्रामीणों ने पंप हाऊस में ताला लगा दिया था, जिसे खोल दिया गया है। अस्थायी वैकल्पिक प्रबंधन किए जा रहे हैं। उधर, सुंदरनगर जल शक्ति विभाग मंडल के अधिशासी अभियंता अनिल वर्मा ने कहा कि मामले में जांच कर कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News