Kangra: 80 वर्षीय विखो देवी पिछले 13 वर्षों से कार्यालयों के लगा रही चक्कर, कभी भी गिर सकती है घर की छत

punjabkesari.in Wednesday, Oct 02, 2024 - 01:32 PM (IST)

हिमाचल डेस्क। ज़िला कांगड़ा की विधानसभा नगरोटा बगवां में एक गरीब परिवार मदद की गुहार लगा रहा है। हाल ही में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पंचायतों में घर आवंटित किए गए परंतु इस गरीब परिवार का ध्यान ग्राम पंचायत के प्रधान ने रखा न प्रशासन ने।

बता दें कि 80 वर्षीय विखो देवी पिछले 13 वर्षों से विधानसभा नगरोटा बगवां की पंचायत उपरली मझेटली में कार्यालयों के चक्कर लगा लगा कर थक चुकी हैं , उन्होंने सरकार द्वारा चलायी आवास योजना के तहत कई बार पंचायत एवं बीडीओ के पास आवेदन किया, परंतु आज तक किसी ने इस बुजुर्ग महिला की नहीं सुनी।

कभी भी गिर सकती हैं घर की छत

परिवार की स्तिथि बहुत दयनीय है, कमाई का कोई साधन नहीं है एक बेटा है जो मेहनत मज़दूरी करके घर का चूल्हा चलाता है ,छत की हालत इतनी ख़राब है कि कभी भी गिर सकती है।

वहीं घर पर पहुँचे समाजसेवी के डी राणा ने कहा कि परिवार के मुखिया ने अब हार थक के सरकार से हाथ जोड़ कर बिनती की है कि सरकार द्वारा चलायी गई योजना का लाभ उन तक पहुँचे और एक गरीब का आशियाना बन जाये,जब सरकार के कारिंदे ही लोगों को सताने लग पड़े तो वह गरीब किसके पास जाएगा।

समाजसेवी ने कहा हाल ही में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पहली किश्त ज़रूरत मंद लोगों को डल चुकी है क्या यह परिवार इस पंचायत के लिये ज़रूरतमंद नहीं ? क्या इस परिवार का हक नहीं की इसको भी सरकार की योजना का लाभ मिल सके ?

फिर इस परिवार को क्यों अनदेखा किया गया ?  उन्होंने कहा कि इन गरीब लोगों को उन योजनाओं का लाभ नहीं मिलेगा तो किन लोगों को मिलेगा।

हिमाचल प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें Click Here

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyoti M

Related News