केंद्रीय मंत्री ने किया आईआईएम भवन का ऑनलाइन शिलान्यास

punjabkesari.in Tuesday, Aug 04, 2020 - 05:01 PM (IST)

नाहन (सतीश शर्मा) : केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने आज सिरमौर जिला के धौलाकुआं में बन रहे आईआईएम भवन का ऑनलाइन शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री हिमाचल जयराम ठाकुर, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, शिक्षा राज्य मंत्री संजय धोत्रे भी ऑनलाइन प्रक्रिया के जरिए कार्यक्रम से जुड़े और इस ऐतिहासिक पल का हिस्सा बने। 

धौलाकुआं में आयोजित कार्यक्रम में सांसद सुरेश कश्यप, शिक्षा मंत्री हिमाचल गोबिंद ठाकुर विधायक राजीव बिंदल मुख्य रूप से मौजूद रहे। आईआईएम के निर्माण पर पहले चरण में 392 करोड़ रुपए की राशि खर्च की जा रही है। खास बात यह भी है कि भवन निर्माण में हिमाचली शैली भी नजर आएंगी। कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल, सीएम जयराम ठाकुर, वित्त मंत्री अनुराग ठाकुर ने वर्चुअल सम्बोधन किया। 

मीडिया से बात करते हुए और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि आज का दिन हिमाचल में स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कृपा से प्रदेश को यह बड़ी सौगात मिली है। उन्होंने कहा कि अपने आप यह बेहदभव्य भवन बनेगा और इसमें हिमाचल की वास्तुशैली भी नजर आएंगी। उन्होंने कहा कि इस भवन का निर्माण 210 एकड़ भूमि पर किया जा रहा है। नाहन के बीजेपी विधायक डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि सिरमौर के उत्थान में आईआईएम का अहम योगदान होगा। उन्होंने कहा कि भवन को खड़ा करने में केंद्र व प्रदेश सरकार का बड़ा साथ रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

prashant sharma

Recommended News

Related News