हिमाचल में पैंशन के सबसे ज्यादा केस बनाने वाला जिला बना ऊना

punjabkesari.in Tuesday, Dec 17, 2019 - 04:57 PM (IST)

ऊना (अमित): जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न विभागों की गतिविधियों को जनता तक पहुंचाने के लिए चलाए जा रहे संवाद कार्यक्रम के तहत मंगलवार को बचत भवन ऊना में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। संवाद कार्यक्रम में कार्यकारी उपायुक्त अरिंदम चौधरी ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की और कल्याण विभाग की उपलब्धियों को पत्रकारों के समक्ष रखा। कार्यक्रम में सबसे पहले 15 नबम्वर से लेकर 15 दिसम्बर तक चलाए गए नशा उन्मूलन विशेष अभियान का ब्यौरा पेश किया गया। इस अभियान में कल्याण विभाग बतौर नोडल विभाग को जिम्मा सौंपा गया था।
PunjabKesari, Executive Deputy Commissioner Image

कार्यकारी जिलाधीश ने बताया कि एक माह में सभी विभागों के सहयोग से अभियान को सफलतापूर्वक चलाया गया और तय लक्ष्य को पूरा किया गया। उन्होंने बताया कि जिला ऊना 2 वर्षों में प्रदेश में पैंशन के सबसे ज्यादा केस बनाने वाला जिला बना है। कल्याण विभाग द्वारा 2 वर्षों में समाजिक सुरक्षा पैंशन 14667 नए केस स्वीकृत किए हैं। जिला ऊना में समाजिक सुरक्षा पैंशन की विभिन्न श्रेणियों के तहत कल्याण विभाग को 39 करोड़ 17 लाख 66 हजार रुपए का बजट स्वीकृत हुआ था, जिसमें से विभाग द्वारा करीब 38 करोड़ 41 लाख रुपए का बजट खर्च किया जा चुका है।

PunjabKesari, Conversation Program Image

कल्याण विभाग द्वारा जिला ऊना में 36420 लोगों को समाजिक सुरक्षा पैंशन के लिए चयनित किया गया है जबकि विभाग के 2700 के करीब पेंशन के मामले अभी भी लंबित है। वहीं इसके साथ-साथ कल्याण विभाग द्वारा ओबीसी, एससी और एसटी के लिए आवास योजना के लक्ष्य को प्राप्त कर लिया है लेकिन इसमें भी विभाग के पास 700 के करीब मामले लंबित पड़े हुए हैं। इस दौरान विभाग द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी भी कार्यक्रम में सांझा की गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News