टी.बी. का सैंपल लेने गई आशा वर्कर को महिला ने डंडे से पीटा

punjabkesari.in Saturday, Aug 14, 2021 - 08:57 PM (IST)

ऊना (विशाल स्याल): स्वास्थ्य विभाग के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रही आशा वर्कर ने काम के दौरान एक महिला पर उससे मारपीट करने का आरोप लगाया है। मामला उपमंडल अम्ब के एक गांव में सामने आया है। मामले की शिकायत मुख्यमंत्री हैल्पलाइन पर उक्त आशा वर्कर ने की है और उसके साथ-साथ मामला आशा वर्कर्ज यूनियन सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों तक भी पहुंचाया गया है। मामला फिलहाल जांच के इंतजार में है और जांच के बाद ही आशा वर्कर के आरोपों की सत्यता का पता चल पाएगा।

आशा वर्कर ने शिकायत करते हुए कहा कि वह अपने विभागीय कार्य के दौरान कोरोना वैक्सीनेशन के लिए कहने और क्षय रोग का सैंपल लेने एक घर में गई जहां क्षय रोग से पीड़ित एक मरीज था। उस घर से जैसे ही वह बाहर निकली तो एक महिला ने उस पर डंडे से प्रहार करने शुरू कर दिए और उसकी निर्मम पिटाई कर दी जिससे उसको चोटें आई हैं।

आशा वर्कर के मुताबिक उसने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री हैल्पलाइन पर की है। उसके साथ मारपीट 10 अगस्त को हुई थी और उसने उसी दिन मुख्यमंत्री हैल्पलाइन 1100 पर इसकी शिकायत की लेकिन आज दिन तक उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। हैल्पलाइन पर 2 दिन में कार्रवाई होने का आश्वासन दिया गया था लेकिन 5 दिन बीत जाने के बाद भी उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

आशा वर्कर्ज यूनियन की जिला प्रधान रीटा देवी के मुताबिक उक्त आशा वर्कर ने उनके ध्यान में यह मामला लाया है और इस मामले को लेकर बी.एम.ओ. अम्ब से बात की गई है। रीटा के मुताबिक आशा वर्कर्ज स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर तन्मयता के साथ काम कर रही हैं। यदि किसी आशा वर्कर के साथ ऐसी वारदात होती है तो विभाग को भी इस संबंध में कार्रवाई करनी चाहिए क्योंकि आशा वर्कर्ज अपनी मर्जी से किसी के घर नहीं जाती बल्कि स्वास्थ्य विभाग के कार्य के लिए ही जाती हैं। ऐसे में जिम्मेदारी स्वास्थ्य विभाग को भी लेनी चाहिए।

बी.एम.ओ. डा. राजीव गर्ग का कहना है कि मामला ध्यान में आया है। विभाग पूरी तरह से आशा वर्कर के साथ है। पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाई जाएगी लेकिन फिलहाल यह मामला पंचायत स्तर पर ही जांच के अधीन है।

महिला पंचायत प्रतिनिधियों की नहीं सुन रही बात
इस संबंध में संबंधित पंचायत प्रधान का कहना है कि इस संबंध में मौके पर उपप्रधान और वार्ड पंच को भेजा गया था। मारपीट करने वाली महिला पंचायत प्रतिनिधियों की बात भी नहीं सुन रही है। ऐसे में आशा वर्कर को पुलिस के पास शिकायत करने की सलाह दी गई है। 

एस.पी. अर्जित सेन ठाकुर का कहना है कि इस संबंध में अम्ब थाना में मुख्यमंत्री हैल्पलाइन के माध्यम से शिकायत पहुंची है जिसके बाद इस पर कार्रवाई करते हुए जांच-पड़ताल शुरू कर दी गई है। आशा वर्कर से भी संपर्क किया जा रहा है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News