ऊना Army भर्ती : अब सिख युवाओं ने उठाए सवाल, कहा-पूरे दस्तावेज के बाद भी कर दिया बाहर कर दिया

1/15/2020 4:28:39 PM

ऊना (अमित) : ऊना मुख्यालय पर स्थित इंदिरा मैदान 9 से 13 जनवरी तक हुई सेना भर्ती प्रक्रिया पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। पहले तो भर्ती की चलती दौड़ में दो युवकों के घुसने का विडियो वायरल होने का मामला सामने आया जिसे कुछ ही घंटों में सेना अधिकारीयों ने सुलझा लिया था और युवाओं के भविष्य को देखते हुए कोई क़ानूनी कार्रवाई न करने का निर्णय लिया था। लेकिन अब ऊना के सिक्ख युवकों ने सेना भर्ती प्रक्रिया पर सवाल उठाया है। युवाओं का आरोप है कि पूरे दस्तावेज होने के बाद भी उन्हें बाहर कर दिया गया। 

भर्ती प्रक्रिया के दौरान ऐसे दस्तावेज मांगे गए, जो कि जरूरी ही नहीं थे। बुधवार को सेना भर्ती प्रक्रिया से निराश करीब 70 युवा ऊना सदर के विधायक सपताल सिंह रायजादा से मिले। युवाओं ने विधायक से न्याय की गुहाई लगाई है। युवाओं का आरोप है कि सेना की भर्ती में धांधली हुई है, जिससे देश सेवा का सपना सिंजोए बैठे ऊना के युवाओं का भविष्य खतरें में पड़ गया है। युवाओं ने चेताया कि अगर  सेना भर्ती को रद्द कर पुन: भर्ती का आयोजन न किया गया, तो मजबूर होकर हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ेगा।

वहीं विधायक सतपाल सिंह रायजादा ने कहा कि प्रदेश व केंद्र सरकार में कभी पटवारी भर्ती तो कभी पुलिस भर्ती पर सवाल उठे है वहीँ अब सेना भर्ती पर भी सवाल उठ रहे है। उन्होंने कहा कि अगर युवा हाईकोर्ट में केस दायर करना चाहते हैं, तो उनकी हरसंभव सहायता की जाएगी। उन्होंने मांग उठाई कि ऊना के युवाओं के लिए सेना भर्ती का पुन: आयोजन किया जाए।


Edited By

Simpy Khanna

Related News