करसोग में 2 मंजिला मकान जलकर राख, 5 लाख का नुक्सान

punjabkesari.in Sunday, Mar 12, 2023 - 04:10 PM (IST)

करसोग (धर्मवीर): मंडी जिला के उपमंडल करसोग के अंतर्गत मैहरन पंचायत में 2 मंजिला स्लेटपोश मकान आग की भेंट चढ़ गया। यहां जेड गांव में आधी रात को अचानक मकान में आग की लपटे उठने लगी, जिससे मकान के अंदर रखा गया सारा सामान भी जलकर राख हो गया। प्रशासन की तरफ से नायब तहसीलदार ने फील्ड अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंच कर नुक्सान की आकलन रिपोर्ट तैयार कर उच्चाधिकारियों को भेजी दी है। वही पीड़ित परिवार को भी फौरी राहत राशि जारी की गई है। 

रात 2 बजे लगी आग, गहरी नींद में सोया था परिवार 
जेड गांव में धर्मदेव के मकान में रात करीब 2 बजे अचानक आग लग गई। जिस वक्त मकान में आग लगी पूरा परिवार साथ लगते मकान में गहरी नीद में सोया था। तभी आग की लपटे उठने से फैले प्रकाश से धर्मदेव के भाई मणि चंद की नींद टूट गई और उसने परिवार के अन्य सदस्यों। को इस बात की सूचना दी। इतनी देर तक गांव के लोग भी घटना स्थल पर पहुंच गए और टुल्लू पंप लगाकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया लेकिन तब मकान जलकर राख हो चुका था। 

गौशाला का दरवाजा खोल बचाई पशुओं की जान
अग्निकांड की भेंट चढ़े 2 मंजिला मकान के निचली मंजिल में गौशाला थी, जिसमें एक कमरे में 5 पशु और दूसरे कमरे में 15 बकरियां बांधी गई थीं। मकान में आग लगते ही मकान मालिक ने सबसे पहले गौशाला का दरवाजा खोलकर पशुओं और बकरियों की जान बचाई। मकान के दूसरी मंजिल में रसोई सहित एक कमरा था। आग लगने की वजह से रसोई में रखा खाने-पीने का सारा सामान भी जल गया। इसके अतिरिक्त सिलैंडर भी आग पकड़ने की वजह से फट गया। इसी तरह से दूसरे कमरे में रखा गया अन्य सामान भी आग की भेंट चढ़ गया।

10 हजार की फौरी राहत जारी
प्रशासन की तरफ से सब तहसील बगशाड़ का अतिरिक्त प्रभार देख रहे नायब तहसीलदार रूप लाल, सहायक कार्यलय कानूनगो करसोग विजय शर्मा व हलका पटवारी शिल्पा ठाकुर ने घटना स्थल पर पहुंच कर आग से हुए नुक्सान की आंकलन रिपोर्ट तैयार की। इस दौरान पीड़ित परिवार को 10 हजार की फौरी राहत जारी की गई। इसके अतिरिक्त 2 तिरपाल भी दिए गए हैं। तहसीलदार कैलाश कौंडल का कहना है कि अग्निकांड की वजह से करीब 5 लाख का नुक्सान हुआ है। पीड़ित परिवार को 10 हजार की फौरी राहत राशि दी गई है। इसके अतिरिक्त नुक्सान की भरपाई के लिए रेड क्रॉस को भी केस भेजा गया है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News