पालमपुर के बगोड़ा में फिरौती के इरादे से गोलीबारी में 2 घायल, महिला सहित 4 आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Dec 01, 2023 - 12:18 AM (IST)

पालमपुर (भृगु): पालमपुर के समीपवर्ती बगोड़ा में गोलीकांड में 2 लोग घायल हो गए। घटना बुधवार मध्य रात्रि को घटी बताई जा रही है। पुलिस ने इस प्रकरण में एक महिला सहित 5 लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया है। पुलिस ने इनमें से 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है तथा एक अभी फरार बताया जा रहा है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एक देसी कट्टा बरामद किया है जबकि दूसरे हथियार की बरामदगी के लिए पुलिस जुटी हुई है। इस प्रकरण में पुलिस ने महिला सावित्री देवी, अमित कुमार, वीरेंद्र कुमार उर्फ  विक्की वीरेंद्र कुमार उर्फ  काला को गिरफ्तार किया है। जबकि एक अन्य आरोपी विक्की फिलहाल फरार है। पुलिस ने इस प्रकरण में आरोपियों के पास से एक देसी कट्टा भी बरामद किया है। गोली लगने से घायल ताहिर हुसैन उत्तर प्रदेश के जालौन के कालपी जिला का रहने वाला है तथा पालमपुर में एक व्यक्ति के पास चालक के रूप में कार्यरत है जबकि गोपाल पांडे मूल रूप से नेपाल का रहने वाला है तथा कुक के रूप में कार्यरत है। घटना स्थल पर पहुंचकर फोरैंसिक विशेषज्ञ ने भी साक्ष्य एकत्रित किए हैं।

ताहिर को किडनैप कर मालिक से फिरौती लेने का बनाया था प्लान
सूत्रों के अनुसार मामला फिरौती ऐंठने से जुड़ा हुआ है। घायल ताहिर हुसैन तथा गोपाल पांडे जिस व्यक्ति के यहां कार्य करते हैं वह धनाढय व्यक्ति हैं तथा पालमपुर के बगोड़ा में उसके सारे कामकाज की देखरेख ताहिर हुसैन करता है, ऐसे में आरोपी ताहिर को किडनैप कर मालिक तक पहुंच बनाने की फिराक में थे। इसी के चलते पहले जन्मदिन की पार्टी आयोजित की गई तथा उसके पश्चात बगोड़ा से पहले लटवाला में सड़क मार्ग पर पत्थर रखकर वाहन को रोकने की साजिश रची गई ताकि उन्हें किडनैप किया जा सके परंतु जब ताहिर तथा गोपाल पांडे भागने लगे तो आरोपियों ने उन पर गोली चला दी। घटना में ताहिर के महिला से कथित संबंध होने की बात भी कही जा रही है। यद्यपि अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। सूत्रों के अनुसार आरोपी वीरेंद्र कुमार उर्फ विक्की तथा वीरेंद्र कुमार उर्फ काला पहले से ही एक-दूसरे से परिचित थे तथा दोनों एक साथ स्कूल में पढ़े थे।

जन्मदिन की पार्टी भी अब संदेह के घेरे में 
जन्मदिन पार्टी भी अब संदेह के घेरे में आ गई है। फिरौती का एंगल उभरने के बाद माना जा रहा है कि जन्मदिन की पार्टी मात्र ताहिर तथा गोपाल पांडे को पार्टी के लिए बुलाने के लिए तो नहीं तय की गई ताकि पार्टी के पश्चात जब वह कथित रूप से शराब के नशे में हो तो उन्हें फिरौती के लिए आसानी से बंधक बनाया जा सके। ताहिर हुसैन तथा गोपाल पांडे घटना वाले दिन अमित कुमार तथा सावित्री देवी जो किराए के मकान में शहीद कैप्टन विक्रम बतरा महाविद्यालय के समीप टीका निहंग में रह रहे थे, के पास पहुंचे तथा इन लोगों ने वहां पार्टी की। इसके पश्चात यह चारों एक कार में सौरभ वन विहार तथा जखनी माता मंदिर की ओर घूमने निकल गए। ऐसे में शराब का नशा अधिक होने पर ये सभी अपने-अपने ठिकानों की ओर चल पड़े। ताहिर तथा गोपाल पांडे बगोड़ा की ओर रवाना हुए परंतु दूसरे वाहन में आरोपी वीरेंद्र कुमार उर्फ विक्की जो हंगलो के री का रहने वाला है तथा वीरेंद्र कुमार उर्फ काला जो अमृतसर के रहने वाला है उन्हें फॉलो करते रहे। उनके साथ एक अन्य आरोपी विक्की भी था। 

जांच में 3 फायर करने की बात आई सामने
जांच में अभी तक तीन फायर घटना स्थल पर किए जाने की बात सामने आई है। फायर में 12 बोर की राइफल के उपयोग की बात भी सामने आ रही है। आरोपी कार में फरार हो रहे थे कि पुलिस ने लंबागांव के पास इन्हें धर दबोचा गया। पुलिस ने देसी कट्टा भी बरामद किया है जबकि अभी दूसरी राइफल की तलाश कर रही है।

क्या कहते हैं पुलिस अधिकारी
उपमंडल पुलिस अधिकारी पालमपुर लोकेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि प्रारंभिक जांच में मामला फिरौती के लिए घटना को अंजाम देने से जुड़ा है। वहीं महिला से संबंध को लेकर भी बात सामने आ रही है। इस संबंध में तथ्यों की विवेचना के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News