अडानी ग्रुप के साथ बेनतीजा रही बैठक, हल नहीं निकला तो निर्णायक लड़ाई शुरू करेंगे ट्रक ऑप्रेटर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Feb 08, 2023 - 10:58 PM (IST)

दाड़लाघाट/बिलासपुर (सोनी/अंजलि): अडानी ग्रुप व ट्रक ऑप्रेटर्ज के बीच तालाबंदी के बाद की पहली वार्ता बुधवार को दाड़लाघाट में अम्बुजा उद्योग के ऑडिटोरियम में हुई। वार्ता में कोई निष्कर्ष नहीं निकल पाया। इसके बाद ट्रक ऑप्रेटर्ज को 4 बजे फिर से वार्ता के लिए बुलाया गया। वार्ता में 2-3 बिंदुओं पर सहमति न बनने के कारण वार्ता वीरवार सुबह के लिए स्थगित कर दी गई। वार्ता में अडानी ग्रुप की ओर से लॉजिस्टिक डिपार्टमैंट नॉर्थ जोन के नीलेश श्रीवास्तव, मनोज जिंदल, राजेश लखनपाल, अनुराग व ट्रक ऑप्रेटर्ज की कोर कमेटी की ओर से बालक राम शर्मा, रामकृष्ण शर्मा, जगदीश, मुंशी राम वर्मा, अरुण शुक्ला, जयदेव कौंडल, रामकृष्ण बंसल, रोशन लाल, परशुराम, राम कृष्ण व वेद प्रकाश शुक्ला मौजूद थे। कोर कमेटी ने ट्रक ऑप्रेटर्ज को बताया कि वार्ता के लिए आए आला अधिकारियों ने 9.01 पैसे का रेट अनऑफिशियल दिया तथा उन्हें पुराने फार्मूले का बिल्कुल भी ज्ञान नहीं है जिसके बारे में उन्हें बताया गया। ट्रक ऑप्रेटर्ज ने साफ कह दिया है कि वे कम रेट पर कार्य करने को बिल्कुल तैयार नहीं हैं। एडीकेएम के पूर्व प्रधान बालक राम शर्मा का कहना है कि कोर कमेटी ने कंपनी से पुराने फार्मूले के तहत माल ढुलाई रेट की मांग की है। 

12.4 रुपए से कम में नहीं करेंगे ढुलाई : राकेश
बीडीटीएस कार्यकारिणी प्रधान राकेश ठाकुर ने बीडीटीएस डिमांड हाल में उपस्थित ट्रक ऑप्रेटर्ज को संबोधित करते हुए कहा कि अडानी ग्रुप ढुलाई रेट को कम करवाने को लेकर यदि अपनी जिद पर अड़ा रहा तो ट्रक ऑप्रेटर्ज भी ढुलाई रेट को 12.4 रुपए से कम नहीं करेंगे। उन्होंने सभा के समस्त ट्रक ऑप्रेटर्ज से वीरवार दोपहर बीडीटीएस परिसर में उपस्थित होने को कहा है ताकि आंदोलन का स्वरूप तैयार किया जा सके।

अनुपस्थित ट्रक ऑप्रेटर्ज की गाड़ियां ब्लैकलिस्ट की जाएंगी
बीडीटीएस कार्यकारिणी प्रधान राकेश ठाकुर ने बीडीटीएस डिमांड हाल में अनुपस्थित ट्रक ऑप्रेटर्ज को भी चेताते हुए कहा कि जो ट्रक ऑप्रेटर्ज इस परिस्थिति में भी शामिल नहीं हो रहे हैंं वे वीरवार से अपनी उपस्थिति दर्ज करवाएं अन्यथा उनकी गाड़ियां ब्लैकलिस्ट कर दी जाएंगी। उन्होंने यह भी बताया कि बीडीटीएस कार्यकारिणी सदस्य इस लड़ाई में अपनी जेब से पैसा खर्च कर रहे हैं। इसलिए झूठी अफवाहों में न आएं कि कार्यकारिणी ट्रक ऑप्रेटर्ज का पैसा उड़ा रही है। वहीं पर बीडीटीएस चेयरमैन लेखराम वर्मा एवं पूर्व कार्यकारिणी महासचिव शमशेर गौतम ने कहा कि इस आंदोलन में महिला ट्रक ऑप्रेटर्ज भी अपनी उपस्थिति दर्ज करवाएं। उन्होंने सभा के उन ट्रक ऑप्रेटर्ज को भी आंदोलन में भाग लेने को कहा जोकि अपने व्यापार में ही व्यस्त हैं। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News