यहां वन माफिया के हौसले बुलंद, वन विभाग की भूमि से काट डाले खैर के पेड़

punjabkesari.in Saturday, Feb 22, 2020 - 09:04 PM (IST)

बिलासपुर (ब्यूरो): निजी भूमि से खैर के पेड़ काटने की अनुमति की आड़ में सरकारी और वन विभाग की जमीन पर लगे पेड़ों के अवैध कटान का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। वन विभाग की कचौली, छड़ोल व कल्लर बीट में हालिया दिनों में खैर के 82 मौछे बरामद हुए हैं। ताजा घटनाक्रम में वन विभाग व पुलिस की संयुक्त टीम ने शुक्रवार को खैर के 14 और मौछे बरामद किए हैं। हालांकि वन काटू फरार होने में सफल रहे।

बिलासपुर जिला के कई इलाकों में इन दिनों निजी भूमि से खैर के पेड़ काटने की अनुमति दी गई है। इसके आधार पर खैर के ठेकेदार निजी भूमि मालिकों से खैर के पेड़ खरीदकर उन्हें काट रहे हैं लेकिन इसकी आड़ में वन काटू सरकारी और वन महक मे की जमीन पर लगे खैर के पेड़ों पर भी कुल्हाड़ी चला रहे हैं। 5 दिनों के भीतर कचैली, छड़ोल व कल्लर बीट से 3 अलग-अलग मामलों में खैर के कुल 82 मौछे बरामद हुए थे। वन विभाग की ओर से इन मामलों में एफआईआर भी दर्ज करवाई जा चुकी है लेकिन यह सिलसिला अभी भी जारी है।

जानकारी के अनुसार बीओ नरेश की अगुवाई में वन विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम गत शुक्रवार को उक्त बीटों में गश्त कर रही थी। इसी दौरान सरकारी जमीन से काटे गए खैर के पेड़ों के 14 मौछे बरामद किए गए। हालांकि वन काटू पहले ही फरार हो चुके थे। उधर, इस बारे में डीएफओ सरोज भाई पटेल ने कहा कि गत शुक्रवार को बरामद किए गए 14 मौछों को लेकर बीओ को पुलिस में एफआईआर दर्ज करवाने के निर्देश दिए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News