पंजाब से आए ट्रैक्टर सवार श्रद्धालु ने तोड़ा मेहतपुर में नाका, प्रधानमंत्री के खिलाफ जमकर की नारेबाजी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 30, 2021 - 10:36 AM (IST)

ऊना (अमित शर्मा) : जिला मुख्यालय के चंडीगढ़-धर्मशाला रोड पर सोमवार देर शाम उस वक्त जमकर हंगामा बरपा, जब प्रदेश की सीमा पर मैहतपुर में टोल बैरियर से बिना एंट्री तैजस दिए हिमाचल में घुसे पंजाब के श्रद्धालुओं को पुलिस ने धर दबोचा। इस दौरान श्रद्धालुओं ने पुलिस कर्मचारियों के साथ जमकर बहसबाजी की, वही हंगामे के चलते रोड पर जाम भी लग गया। पुलिस कर्मचारी श्रद्धालुओं को मालवाहक वाहनों में यात्रा करने से रोक रहे थे, वहीं श्रद्धालुओं ने पुलिस द्वारा रोके जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारेबाजी भी की। 

शहर के चंडीगढ़-धर्मशाला हाइवे पर सोमवार देर शाम उस वक्त जमकर हंगामा बरपा जब पुलिस ने ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार पंजाब के श्रद्धालुओं को आगे बढ़ने से रोक लिया। हालांकि यह ट्रैक्टर ट्रॉली सवार श्रद्धालु हिमाचल प्रदेश की सीमा स्थित कस्बा मैहतपुर में लगे टोल नाके पर बिना एंट्री टैक्स हिमाचल में दाखिल हो गए थे। दरअसल इन दिनों पुलिस ने हिमाचल प्रदेश में चल रहे मेलों के दौरान श्रद्धालुओं को मालवाहक वाहनों में आने से रोकने के लिए हिमाचल की सीमा पर नाकेबंदी भी की हुई है। सोमवार शाम पंजाब के कुछ श्रद्धालु ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार होकर पंजाब के आनंदपुर साहब से हिमाचल की तरफ आए और अब मैहतपुर में बिना एंट्री टैक्स दिए हिमाचल में दाखिल हो गए। टोल कर्मियों द्वारा मामले की सूचना जिला मुख्यालय स्थित ट्रैफिक पुलिस को दी गई। जिस पर हरकत में आई पुलिस ने धर्मशाला रोड के गलुआ मोड पर पंजाब के इन श्रद्धालुओं को रोक लिया।

पुलिस द्वारा रोके जाने पर श्रद्धालुओं ने वहां हंगामा खड़ा कर दिया और पुलिस कर्मचारियों के साथ काफी गरमा गरमी भी की गई। पुलिस द्वारा श्रद्धालुओं को नियम बताए जाने पर श्रद्धालुओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। काफी देर चली गर्मा गर्मी के बावजूद श्रद्धालुओं ने पुलिस की एक न मानी और ट्रैक्टर ट्रॉली में ही सवार होकर अपने गंतव्य की तरफ आगे बढ़ गए। गौरतलब है कि प्रदेश में चल रहे तमाम मेलों में पंजाब के लाखों श्रद्धालु भाग लेने आते हैं और उन्हें हर साल मालवाहक वाहनों में आने से रोकने के लिए पुलिस द्वारा कई प्रयास किए जाते हैं। इस बार भी प्रशासन द्वारा पंजाब के कई जिलों में प्रशासन के साथ तालमेल बैठाकर श्रद्धालुओं को मालवाहक वाहनों में नहीं आने देने के प्रयास किए थे। लेकिन पंजाब के तमाम श्रद्धालु मालवाहक वाहनों में ही हिमाचल की तरफ आ रहे हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News