हिमाचल : पर्यटन स्थलों पर नववर्ष के जश्न को उमड़े पर्यटक, होटलों में 100 फीसदी बुकिंग

punjabkesari.in Friday, Dec 30, 2022 - 11:37 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश में इस बार नववर्ष का जश्न खास रहने वाला है। राज्य के कई इलाकों में हुई बर्फबारी ने इस जश्न को दोगुना कर दिया है। शिमला के ऊपरी क्षेत्रों सहित कुल्लू मनाली, रोहतांग, लाहौल-स्पीति, किन्नौर में बर्फबारी हुई है। ऐसे में पर्यटकों के लिए इस बार का जश्न दोगुना हो गया है। लाखों की तादाद में पर्यटक यहां नया साल सैलिब्रेट करने पहुंच रहे हैं। राज्य के सभी पर्यटन स्थलों के होटलों में 100 फीसदी बुकिंग हो गई है। इन स्थानों में होटल पैक हैं। बताया जा रहा है कि शिमला, कुल्लू, मनाली, धर्मशाला, चम्बा के साथ ही अन्य पर्यटन स्थलों पर होटल पैक हैं। ऐसे में इन स्टेशनों पर पुलिस द्वारा सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है। इस जश्न के लिए लाखों पर्यटक हिमाचल पहुंच रहे हैं। पर्यटन नगरी मनाली में नया साल मनाने की धूम शुरू हो गई है।

डल्हौजी व कुफरी में सीजन का पहला हिमपात 
बारिश और बर्फबारी से जिले के 5 बस रूट प्रभावित हुए हैं। इसमें जोत में परिवहन निगम की 2 बसें फंस गई हैं, जिन्हें अब बर्फ को हटाने के बाद ही चम्बा वापस लाया जाएगा। उधर सीजन की पहली बर्फबारी से पर्यटन नगरी डल्हौजी व कुफरी पर्यटकों से गुलजार हो गई है। जनजातीय क्षेत्र पांगी के मुख्यालय किलाड़ में एक फुट तक बर्फबारी हुई है। चम्बा-चुवाड़ी वाया जोत मार्ग को छोटे वाहनों की आवाजाही के लिए बहाल कर दिया गया है। वहीं बड़े वाहनों के लिए फिलहाल मार्ग बंद है। पठानकोट-चम्बा-भरमौर एनएच वाहनों के लिए खुला है। 

होटलों में जश्न की तैयारियां पूरीं, डीजे पार्टी का आयोजन 
होटलों में जश्न की तैयारियां पूरी हो गई हैं। होटलों में डीजे पार्टी का आयोजन किया जा रहा है। यहां डांस पार्टी, कपल्स डांस, बेबी डांस करवाया जाएगा। एचपीटीडीसी के होटलों में पर्यटकों को हिमाचल व्यंजन भी परोसे जाएंगे। शनिवार देर रात तक होटलों में नए साल की पार्टी चलेगी। 

कोरोना गाइडलाइन की भी करनी होगी अनुपालना
इस दौरान होटल प्रबंधनों को कोरोना की गाइडलाइंस की अनुपालना करनी होगी। सरकार इस संबंध में पहले भी आदेश जारी कर चुकी है। इसके साथ ही 2 जनवरी तक राज्य के होटल और रेस्तरां 24 घंटे खुले रहेंगे। पर्यटकों की सहूलियत को देखते हुए सरकार ने पहले ही यह आदेश जारी किए थे। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News