हमीरपुर में 9 मामलों के साथ हिमाचल में आज कोरोना के 13 नए केस, 25 लोग हुए ठीक

punjabkesari.in Saturday, Jul 04, 2020 - 10:29 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश में बीते दिनों के मुकाबले शनिवार को कोरोना का असर थोड़ा कम देखने को मिला है। प्रदेश में शनिवार को कोरोना के कुल 13 नए मामले सामने आए हैं। इनमें हमीरपुर से 9, सोलन से 3 व कांगड़ा से एक मामला सामने आया है। वहीं आज 25 लोगों ने कोरोना से जंग जीत ली है। इनमें कांगड़ा के 8, शिमला और सोलन के 5-5, हमीरपुर के 3, मंडी, ऊना, बिलासपुर और सिरमौर का 1-1 मरीज ठीक हुआ है। शनिवार को आए 13 नए मामलों के बाद हिमाचल में कुल आंकड़ा 1046 पहुंच गया है जबकि एक्टिव केस 326 हैं। हिमाचल में अभी तक कोरोना से 9 लोगों की मौत हो चुकी है। बता दें कि 9वीं मौत आज के दिन हमीरपुर के 70 वर्षीय बुजुर्ग की हुई है।

हमीरपुर में 2 परिवारों के 7 लोगों सहित 9 कोरोना पॉजीटिव

हमीरपुर जिला हमीरपुर में कोरोना संक्रमण के 9 और मामले सामने आए हैं। इनमें भोरंज उपमंडल के गांव बेरी ब्राह्मना के एक ही परिवार के 5 सदस्य, जिनमें 2 महिलाएं (65 और 40 वर्षीय), 42 वर्षीय पुरुष, 2 लड़कियां (14 व 16 वर्षीय) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ये सभी 27 जून को दिल्ली से लौटे थे और होम क्वारंटाइन थे। वहीं मैहरे के एक 65 वर्षीय वरिष्ठ नागरिक और उनकी 58 वर्षीय पत्नी की रिपोर्ट भी पॉजीटिव आई है। यह दंपति 27 जून को गाजियाबाद से लौटा था और घर पर ही क्वारंटाइन था। इसके आलावा हमीरपुर में 65 और 28 वर्षीय दो और व्यक्ति भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनकी हिस्ट्री के बारे में जांच की जा रही है। इसके आलावा जिला के 3 लोगों ने कोरोना की जंग जीत ली है, इनमें गांव डकोल का 66 वर्षीय व्यक्ति, गांव छनेड का 12 वर्षीय लड़का और गांव कुडुआं दी धार का 46 वर्षीय व्यक्ति शामिल है। इसके साथ ही जिला में कोरोना संक्रमण के मामलों की कुल संख्या 265 पहुंच गई है जबकि एक्टिव केस 84 हैं।

कांगड़ा में एक नया मामला, 8 मरीज हुए ठीक

कांगड़ा जिला में पपलोथर तहसील जसवां का 29 वर्षीय युवक पॉजिटिव पाया गया है। युवक 26 जून को बेंगलुरू से लौटा है। वह परौर में संस्थागत क्वारंटाइन था। युवक को कोविड केयर सैंटर डाढ शिफ्ट किया गया है। इसके अलावा जिला में 8 लोग ठीक भी हुए हैं। इनमें देहरा का 28 वर्षीय युवक, लंबागांव का 48 वर्षीय व्यक्ति, जनूता का 22 वर्षीय युवक, बराहल का 34 वर्षीय युवक व खिलदू का 59 वर्षीय व्यक्ति शामिल है। ये सभी कोविड केयर सैंटर डाढ में थे। इसके अलावा एमएच पालमपुर में उपचाराधीन पालमपुर का 22 वर्षीय युवक, जोनल अस्पताल धर्मशाला में भर्ती नगरोटा बगवां का 36 वर्षीय युवक और कोविड केयर सेंटर बैजनाथ में भर्ती गग्गल खोली का 28 वर्षीय युवक भी ठीक हुआ है। इन्हें छुट्टी देकर घर भेज दिया है। ये अगले 7 दिन होम आइसोलेशन में रहेंगे। कांगड़ा में कुल मामले 283 और एक्टिव केस 86 हैं।

सोलन में 3 नए मामले, 5 हुए ठीक

वहीं सोलन के अर्की से एक और परवाणु से 2 मामले सामने आए हैं। अर्की में कोरोना पॉजिटिव आया व्यक्ति अर्की के पपलोटा में होम क्वारंटाइन में था और दिल्ली से आया था। उन्होंने बताया कि यह व्यक्ति नियमों का पूरा पालन कर रहा था जबकि परवाणु में आए 2 मामले उस उद्योग के हैं, जिसका एक कर्मचारी पहले ही पॉजिटिव आ चुका है। इसके अलावा सोलन में 5 मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है। सोलन में अब कुल मामले 114 हो गए हैं जबकि एक्टिव केस 44 हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News