15 वर्षों के बाद छोटी काशी मंडी पहुंचे दलाईलामा, बौद्ध अनुयायियों का लगा तांता (PICS)

punjabkesari.in Friday, Aug 09, 2019 - 06:29 PM (IST)

मंडी (नीरज): 15 वर्षों के बाद बौद्ध धर्मगुरू दलाईलामा का छोटी काशी मंडी में आगमन हुआ है। शुक्रवार को दलाईलामा मंडी पहुंचे हैं और यहीं पर रात्रि ठहराव कर रहे हैं। दलाईलामा किसी समारोह में शामिल होने के लिए पर्यटन नगरी मनाली जा रहे हैं। आज वह धर्मशाला से मनाली के लिए निकले हैं और रात्रि ठहराव के लिए मंडी को चुना है।
PunjabKesari

इससे पहले दलाईलामा 15 वर्ष पूर्व मंडी आए थे और यहां रूके थे। हालांकि बीच में दलाईलामा का मंडी जिला के रिवालसर में भी आना हुआ लेकिन मंडी वह नहीं आ सके थे। मंडी पहुंचने पर बौद्ध अनुयायियों और स्थानीय लोगों ने दलाईलामा का भव्य स्वागत किया। दलाईलामा होटल राजमहल में रूके हैं और सुरक्षा कारणों के चलते उनसे किसी को नहीं मिलने दिया जा रहा।
PunjabKesari

होटल राजमहल के चारों ओर पुलिस ने पहरा कड़ा कर दिया है। आज रात को दलाईलामा यहीं रूकेंगे और कल सुबह मनाली के लिए रवाना होंगे। तिबेतियन लोकल असेम्बली के अध्यक्ष नावंग धुंडप ने बताया कि 15 वर्षों के बाद दलाईलामा का मंडी आगमन हुआ है और यह सभी के लिए हर्ष का विषय है। उन्होंने कहा कि दलाईलामा के दर्शनों का सभी को सौभाग्य प्राप्त हुआ जिससे बढकर और कुछ नहीं हो सकता। उन्होंने तिब्बतियों को भारत में शरण देने के लिए केंद्र सरकार और यहां की जनता का आभार भी जताया।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News