कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद नालागढ़ का यह इलाका किया सील

punjabkesari.in Monday, Apr 19, 2021 - 05:43 PM (IST)

नालागढ़ : नालागढ़ उपमंडल में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद उपतहसील पंजैहरा का समूचा क्षेत्र सीलबंद कर दिया गया है। इस पूरे उपतहसील इलाके को संरोधन क्षेत्र बना दिया गया है, जिसमें सभी दुकानें बंद रहेगी और किसी भी प्रकार की पथ आवाजाही नहीं होगी। यहां पर आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति होम डिलीवरी के माध्यम से की जाएगी। उपतहसील पंजैहरा के अधीन आने वाले बगलैहड़, अंबवाला, पल्ली, मियांपुर, गुलाबपुरा व बोथुआं में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ गए है और यह संक्रमण और न फैले, इसके लिए उपतहसील पंजैहरा के अधीन आने वाले समूचे क्षेत्र की बाड़बंदी कर दी गई है। इस संबंध में एसडीएम नालागढ़ महेंद्र पाल गुर्जर ने पुलिस अधीक्षक रोहित मालपानी, कोविड नोडल आॅफिसर डाॅ. गगनदीप राजहंस, बीएमओ नालागढ़ डाॅ. केडी जस्सल, तहसीलदार नालागढ़ ऋषभ शर्मा व नायब तहसीलदार पंजैहरा राजकुमार पोसवाल से विचार विमर्श करने के उपरांत आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत आने वाले महामारी रोग अधिनियम 1897 के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए समूचे उपतहसील पंजैहरा की आगामी आदेशों तक बाड़बंदी कर दी है। 

जानकारी के अनुसार नालागढ़ उपमंडल के तहत पंजैहरा उपतहसील क्षेत्र के अधीन आने वाले समूचे इलाके को सीलबंद कर दिया गया है। जारी आदेशों के तहत नेशनल हाईवे बगलैहड़ गांव के मुख्य पुल से लेकर पंजैहरा हैचरी, गुलाबपुरा सौड़ी लिंक मार्ग से लाइव हाई-वे ढाबा और प्रभावित क्षेत्र बगलैहड़, मियांपुर, पल्ली, अंबवाला, गुरदासपुरा, गुलाबपुरा व बोथुआं क्षेत्र को पूरी तरह से सीलबंद कर दिया गया है। आदेशों के तहत इन क्षेत्रों की दुकानें पूर्ण रूप से बंद रहेगी और कोई भी पैदल आवाजाही कंटेनमेंट जोन के भीतर होगी। आवश्यक वस्तुओं दूध, राशन, फल, सब्जी, दवाओं व गैस आदि की आपूर्ति इन क्षेत्रों में होम डिलीवरी के माध्यम से की जाएगी। इसके लिए उपमंडल प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग को इस क्षेत्र में पीपीई किट में पर्याप्त मात्र में सुविधाओं से लैस टीमें तैनात करने के आदेश दिए है और डोर टू डोर सैंपलिंग करने के निर्देश दिए है। 

बीडीओ को इस क्षेत्र में नियमित रूप से सेनेटाईजेशन का कार्य करने और सोडियम हाईपोक्लोराईट के छिड़काव करने के आदेश जारी किए गए है, जबकि पुलिस को यहां पर्याप्त मात्रा में स्टाफ की तैनाती करने और कंटेनमेंट जोन को पूरी तरह से बेरीकेट आदि से सीलबंद करने के आदेश दिए है। एसडीएम नालागढ़ महेंद्र पाल गुर्जर ने कहा कि उपतहसील पंजैहरा के तहत आधा दर्जन से अधिक गांवों में कोरोना के मामले बढ़ गए है, इसलिए इस क्षेत्र की बाड़बंदी की जानी अनिवार्य थी, जिसके तहत उपतहसील पंजैहरा के अधीन आने वाले समूचे क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है और इसे आगामी आदेशों तक प्रभावी ढंग से लागू रखा जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News