यहां चोरों के हौसले बुलंद, पूर्व विधायक के घर को बनाया निशाना

punjabkesari.in Tuesday, Sep 07, 2021 - 09:56 PM (IST)

शिमला (जस्टा): राजधानी शिमला में आए दिन चोरी की वारदातें सामने आ रही हैं। अब शातिरों ने चम्बा के पूर्व विधायक बीके चौहान के घर को निशाना बनाकर चोरी के प्रयास किए हैं। बताया जा रहा है कि चोर खिड़की तोड़कर मकान में घुसे और सामान को इधर से उधर कर दिया। हालांकि मकान में सामान सुरक्षित पाया गया है। पुलिस को दी शिकायत में मकान के केयरटेकर रमेश कुमार निवासी स्ट्राबरी हिल छोटा शिमला ने कहा कि जब सोमवार को वह मकान में आया तो एक खिड़की टूटी हुई थी, ऐसे में यह साबित होता है कि चोर खिड़की तोड़कर घर में घुसे होंगे। यहां तक कि घर का ताला भी शातिरों ने ही तोड़ा होगा।

चार-पांच महीने से बंद है मकान

बता दें कि छोटा शिमला में टालैंड हाऊस के पास बीके चौहान का निजी मकान है। यह मकान पिछले चार-पांच महीने से बंद है। पुलिस जांच में ऐसा लग रहा है कि चोर नकदी व जेवर चुराने के लिए मकान में घुसे थे लेकिन चोरों को मकान में नकदी व जेवर नहीं मिले। छोटा शिमला थाना पुलिस ने आईपीसी की धारा 457 में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस शातिरों का पता लगाने के लिए सीसीटीवी फुटेज का भी सहारा ले रही है।

शिमला में पहले भी हो चुकी हैं चोरी की वारदातें

शिमला में इससे पहले भी कई चोरी की वारदातें सामने आई हैं। यहां पर कई घरों से लाखों रुपए तक की ज्वैलरी तक चोरी हुई है लेकिन शातिर चोर अब फिर से सक्रिय हो गए हैं। पहले हुए चोरी के मामलों में पुलिस ने कई शातिरों को तो पकड़ लिया है। कुछ चोरी के मामलों में पुलिस अभी तक चोरों का पता नहीं लगा पाई है। ऐसे में अब पुलिस लोगों को निर्देश दे रही है कि अगर घर से काफी दिनों के लिए बाहर जा रहे हों तो कीमती सामान साथ लेकर जाएं या फिर ज्वैलरी आदि को बैंक या पुलिस के पास जमा करवाएं ताकि शातिर चोरों के हाथ यह कीमती सामान न लगे। पूर्व विधायक के घर में हुए चोरी के प्रयास को लेकर पुलिस गंभीरता से जांच कर रही है। मामले को लेकर पुलिस की जांच जारी है।

क्या बोले एएसपी शिमला

एएसपी शिमला कमल वर्मा ने बताया कि यह मामला पुलिस के ध्यान में आया है। पुलिस ने छोटा शिमला थाना के तहत मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है। जल्द ही शातिरों का पता लगाया जाएगा। हालांकि घर से कोई सामान चोरी नहीं हुआ है। चोरी के प्रयास जरूर हुए हैं। इस मामले को लेकर पुलिस गंभीरता से जांच करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News