Hamirpur: सलासी-रक्ड़याल सड़क पर पानी लीक होने से उखड़ी सड़क, PWD विभाग को लग रही चपत

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2024 - 04:21 PM (IST)

हमीरपुर, (अजय): हमीरपुर के नजदीकी क्षेत्र सलासी में जल शक्ति विभाग की कथित लचर कार्यप्रणाली की वजह से पी.डब्ल्यू. डी. विभाग को मोटी चपत लग रही है। इसके साथ पानी की लगातार लीकेज से पीने का पानी सड़क पर व्यर्थ बह रहा है। बता दें कि पी.डब्ल्यू. डी. विभाग द्वारा लाखों रुपए खर्च कर सलासी से रक्ड़याल सम्पर्क सड़क का निर्माण करवाया गया था ताकि लोगों को बेहतर सड़क सुविधा का लाभ मिल सके। हैरानी की बात है कि इस सम्पर्क सड़क पर पेयजल पाइप से पानी की हो रही लीकेज के कारण सड़क की । मैटलिंग उखड़ गई है और सड़क उखड़ने का यह सिलसिला लगातार जारी है।

इससे पी. डब्ल्यू. डी. विभाग को मोटी आर्थिक चपत लग रही है। गर्मियों के मौसम में भी लीकेज कारण कुछ घरों तक पानी नहीं पहुंच पाता था, जिससे लोगों को पीने के पानी की किल्लत से भी जूझना पड़ा। जिला मुख्यालय के नजदीकी क्षेत्रों में ही किसी विभाग द्वारा इस तरह की कार्यप्रणाली अपनाई जाए तो यह एक बड़ी हैरानी का विषय होगा। पी.डब्ल्यू.डी. के अधिकारियों के मुताबिक करीब 4 से 5 महीने पूर्व ही इस सड़क की मुरम्मत करवाई गई थी, परंतु लीकेज के कारण विभाग को नुक्सान उठाना पड़ रहा है।

काबिलेगौर है कि इस सड़क पर पिछले करीब 6 से 7 महीने से पेयजल पाइप से पानी की लीकेज हो रही है, इसके बावजूद जल शक्ति विभाग द्वारा इस ओर कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया। हालांकि उनका कहना है कि कुछ समय पहले इस स्पॉट पर लीकेज की रिपेयर करवाई थी, परंतु फिर से पाइप टूटने से यह समस्या आई होगी। खैर यह तो जल शक्ति विभाग 0:22 ही जानता है कि उन्होंने कब और 1 कैसी रिपेयर करवाई थी, परंतु पी.डब्ल्यू.डी. विभाग इस सड़क पर हो रहे नुक्सान के चलते जल शक्ति विभाग को नोटिस जारी करने का मन बना रहा है। 

लीकेज को जल्द ठीक करवाएंगे: राजेश

इसके बारे में जल शक्ति विभाग हमीरपुर मंडल के एक्सियन राजेश कुमार ने बताया कि इस समस्या का समाधान जल्द करवाने संबंधित आदेश जारी किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि विभाग के कर्मचारियों ने कुछ समय पहले भी इस स्पॉट पर पाइप लीकेज की मुरम्मत की थी। उन्होंने कहा कि यहां पाइपें भूमिगत हैं और पाइपें जंग लगने के कारण टूट जाती है। जल्द ही इस समस्या का स्थाई हल निकाला जाएगा

स्पॉट का निरीक्षण किया जाएगा : नेहा शर्मा

इसके बारे में चबूतरा सैक्शन की कनिष्ठ अभियंता नेहा शर्मा ने बताया कि जल्द ही स्पॉट का निरीक्षण किया जाएगा, और जल शक्ति विभाग को इस स्पॉट को जल्द ठीक करने बारे कहा जाएगा। ऐसा नहीं करने की स्थिति में जल शक्ति विभाग को नोटिस भी जारी किया जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News