दिसंबर में मेयर की कुर्सी को लेकर फिर घमासान!

punjabkesari.in Friday, Jun 21, 2019 - 04:48 PM (IST)

शिमला (वंदना): नगर निगम की मेयर कुसुम सदरेट व डिप्टी मेयर राकेश शर्मा ने अपने ही भाजपा पार्षदों के विरोध के बीच सत्ता के 2 साल पूरे कर लिए हैं। 2 वर्ष का कार्यकाल पूरा करने के साथ ही अब शहर में अगले मेयर व डिप्टी मेयर को लेकर भी चर्चाएं तेज हो गई हैं क्योंकि दिसम्बर में मौजूदा मेयर व डिप्टी मेयर का अढ़ाई साल का कार्यकाल पूरा हो जाएगा। ऐसे में दिसम्बर में एक बार फिर मेयर की कुर्सी के लिए भाजपा पार्षदों के बीच घमासान शुरू होगा। कार्यकाल के दौरान भाजपा पार्षद सदन के भीतर और बाहर अपने ही मेयर व डिप्टी मेयर का विरोध करते दिखे हैं। 20 जून, 2017 को भाजपा ने 31 साल बाद नगर निगम पर कब्जा किया था। वीरवार को मेयर व डिप्टी मेयर के सत्ता के दो साल पूरे हो गए हैं। भाजपा के सत्ता के दो सालों को जहां कांग्रेस व माकपा टोटली फेलियर करार दे रही हैं, वहीं मेयर व डिप्टी मेयर इसे उपलब्धियों भर बता रहे हैं। 

2 साल में बढ़ा शहर में पानी व कूड़े का शुल्क

भाजपा शासित नगर निगम के सत्ता में आने के बाद से शहर में पानी व कूड़े के रेट में बढ़ौतरी की गई है। शहर में पानी का जिम्मा कंपनी के हवाले कर दिया गया है, जिसके चलते लोगों को अब तक पानी के बिल नहीं मिल रहे हैं। साथ ही उपभोक्ताओं को भारी भरकम पानी के बिल थमाएं जा रहे हैं। शहर में डोर टू डोर गारबेज कलैक्शन के तहत कूड़े की फीस में बढ़ौतरी की गई है, जिससे आम जनता पर अतिरिक्त बोझ डाला गया है।

शहर का विकास करने का किया प्रयास : डिप्टी मेयर

नगर निगम के डिप्टी मेयर राकेश शर्मा का कहना है कि दो सालों के कार्यकाल के दौरान शिमला शहर के विकास का भरसक प्रयास किया गया है। भाजपा शासित निगम में कई अहम योजनाओं को शुरू किया गया है। सदन के भीतर और बाहर सभी पार्षदों को साथ लेकर चले हैं।

मेयर बोलीं, चाबा से पानी शिमला पहुंचाना व रोजाना आम जनता को पानी उपलब्ध करवाना बड़ी उपलब्धि

नगर निगम की मेयर कुसुम सदरेट ने विशेष बातचीत के दौरान कहा कि अपने दो सालों के कार्यकाल के दौरान शहर के विकास के ढेरों योजनाओं को शुरू किया गया है। इस साल शिमला में पानी की किल्लत नहीं हुई है आम जनता को पहली बार गर्मियों में बिला राशङ्क्षनग के पानी देने का दावा मेयर कर रही है। मेयर का कहना है कि चाबा से शिमला के लिए 10 एम.एल.डी. पानी प्रदेश सरकार के सहयोग से उठाया गया है, इतने कम समय में शिमला तक पानी पहुंचाना कार्यकाल की सबसे बड़ी उपलब्धि है। सतलुज से शिमला को पानी उठाने के लिए केंद्र सरकार से 280 करोड़ रुपए की पहली किस्त मिल चुकी है, शहर के अधिकतर वार्डों में वाटर ए.टी.एम. स्थापित किए गए हंै। वार्डों में कार पार्किंग के निर्माण कार्य शुरू हो गए हैं। अनाडेल वार्ड में सब वे लोगों के लिए बनाया जाना है जिसकी आधारशिला रख दी गई है। जगह-जगह ई-टॉयलेट बनाए गए हैं। इसके अलावा ढेरों विकास कार्य अपने कार्यकाल के दौरान किए गए हैं। जहां तक संभव हो सका है कार्यकाल के दौरान सभी पार्षदों को साथ लेकर आगे चली हूं, साथ ही शहर का विकास करने का भरसक प्रयास किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News