Bilaspur: कारगिल शहीद मंगल सिंह के नाम सड़क को पक्का करवाने की घोषणा 25 साल बाद भी नहीं हुई पूरी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2024 - 12:03 PM (IST)

शाहतलाई, (स.ह.) : शहीद मंगल सिंह के नाम बनी सड़क को पक्का करवाने तथा गेट बनवाने की हुई घोषणाएं 25 साल बाद भी पूरी नहीं हुईं। कृष्ण चंद, सुख राम, विधि चंद, रोशन लाल, रमेश चंद, दलेल ठाकुर, विजय ठाकुर, कमल चंद, रणजीत सिंह, जयदेव, मदन लाल, रविंद्र ठाकुर, विनोद ठाकुर, मनोहर लाल, राम लाल, जगदीश, तरसेम, सुखराम, प्रीतम चंद, संजय कुमार, पिंकू, लक्की व नीरज सहित कई ग्रामीणों का कहना है कि वर्ष 1999 में हुए कारगिल युद्ध में कोठी गांव के मंगल सिंह शहीद हो गए थे तथा उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया था। उस समय प्रदेश में भाजपा सरकार तथा प्रो. प्रेम कुमार धूमल मुख्यमंत्री थे जबकि स्थानीय विधायक एवं सहकारिता राज्यमंत्री स्व. रिखी राम कौंडल थे।

शहीद मंगल सिंह की शहादत पर उनके घर सरकार के मंत्री व प्रशासनिक अधिकारी आए थे, लेकिन 25 वर्ष बाद भी बच्छरेटू कोठी संपर्क सड़क अपनी बदहाली पर आंसू बहा रही है जबकि शहीद मंगल सिंह के नाम पर गेट भी अभी तक नहीं बना है। ग्रामीणों का कहना है कि सड़क पर सोलिंग का काम किया जा चुका है, लेकिन टारिंग का काम होना शेष है। उन्होंने कहा कि कारगिल शहीद मंगल सिंह बच्छरेटू-कोठी संपर्क सड़क की वर्तमान में हालत काफी खस्ता है।

ग्रामीणों का कहना है कि इन 25 सालों में कई सरकारें आईं, लेकिन किसी ने शहीद मंगल सिंह सड़क को पक्का करवाने तथा शहीद मंगल सिंह के नाम पर गेट बनवाने की जहमत नहीं उठाई है। उन्होंने कहा कि सरकार व लोक निर्माण विभाग शीघ्र ही सड़क की टारिंग का कार्य व गेट निर्माण करें अन्यथा ग्रामीणों को मजबूरन अगली रणनीति तय करनी पड़ेगी। समाजसेवी कपिल शर्मा ने कहा कि तत्कालीन झंडूता के विधायक एवं सहकारिता राज्यमंत्री स्व. रिखी राम कौंडल ने शहीद मंगल सिंह सड़क को पक्का करवाने की घोषणा की थी लेकिन 25 साल बाद भी घोषणा पूरी नहीं हो पाई है।

उन्होंने बताया कि उस समय शहीद मंगल सिंह के नाम पर एक बड़ा गेट बनाने की घोषणा की गई थी। ग्राम पंचायत कोसरियां के उपप्रधान जय चंद ने बताया कि शहीद मंगल सिंह सड़क को पक्का करवाने तथा शहीद के नाम से गेट बनाने बारे घोषणा को पूरा करने की औपचारिकताएं लोक निर्माण विभाग पूरी कर रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyoti M

Related News