दशहरा उत्सव से पहले तैयार होगा अखाड़ा बाजार का अस्थायी ब्रिज : विनय हाजरी

punjabkesari.in Wednesday, Sep 11, 2019 - 07:30 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): कुल्लू जिला मुख्यालय से डेढ़ किलोमीटर दूर अखाड़ा बाजार में भारी बरसात के कारण अस्थायी ब्रिज के लिए संपर्क मार्ग क्षतिग्रस्त होने से शहर में ट्रैफिक की समस्या के समाधान के लिए जिला प्रशासन ने फिर से अस्थायी ब्रिज के साथ ब्यास नदी के दूसरे हिस्से में दूसरा अस्थायी ब्रिज बनाने की कवायद शुरू कर दी है। इसके लिए लोक निर्माण विभाग ने कार्य शुरू कर दिया है।
PunjabKesari, Construction Image

लोक निर्माण विभाग के ठेकेदार की मशीनरी ब्रिज के निर्माण में जुट गई है और एक माह के भीतर अस्थायी ब्रिज का निर्माण कर ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाया जाएगा ताकि दशहरा उत्सव के दौरान बाहरी राज्यों से आने वाले हजारों लोगों को ट्रैफिक की समस्या सामना न करना पड़े। जिला प्रशासन द्वारा जनता को सुविधा देने के लिए लोक निर्माण विभाग को जल्द पुल निर्माण करने के निर्देश दिए गए हैं।
PunjabKesari, PWD SDO Image

लोक निर्माण विभाग के एसडीओ विनय हाजरी ने बताया कि दशहरा उत्सव को देखते हुए प्रशासन द्वारा ब्रिज बनाने के निर्देश दिए गए हैं। लोक निर्माण विभाग के पास लोहे का ब्रिज शमशी वर्कशॉप में पड़ा हुआ है तथा एक माह के भीतर यह अस्थायी ब्रिज तैयार होगा। उन्होंने कहा कि यह अस्थायी ब्रिज 90 फुट लंबा होगा। पुल के निर्माण के लिए 20 लाख रुपए का एस्टमेट दिया है। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग की पूरी कोशिश रहेगी कि दशहरा उत्सव के पहले ब्रिज को तैयार कर जनता को ट्रैफिक के लिए राहत प्रदान करे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News