बिलासपुर में कोरोना वायरस एक और संदिग्ध मामला, लंदन से वापस लौटा है युवक

3/26/2020 9:30:53 PM

बिलासपुर (ब्यूरो): बिलासपुर जिला में कोविड-19 कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार संबंधित युवक घुमारवीं क्षेत्र के तहत आने वाले एक गांव का बताया जा रहा है। संबंधित युवकलंदन से वापस आया है। जानकारी के अनुसार संबंधित युवक क्वारंटाइन के तहत घर में था। बताया जा रहा है कि संबंधित युवक को बुखार की शिकायत हुई, जिस पर स्वास्थ्य विभाग ने उसे क्षेत्रीय अस्पताल में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया तथा उसका सैंपल लेकर टैस्ट के लिए आईजीएमसी शिमला भेज दिया है।

बिलासपुर जिला में अब तक कोरोना वायरस के 4 संदिग्ध मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 3 की रिपोर्ट नैगेटिव पाई गई है तथा एक की रिपोर्ट आना बाकी है। जिला स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक जिला में अब तक 100 लोग विदेशों से आए हैं, जिनमें से 4 के विभाग ने सैंपल लेकर टैस्ट के लिए भेजे थे। उनमें से 3 की रिपोर्ट नैगेटिव पाई गई है। विभाग ने इन सभी को क्वारंटाइन में रखा था। इनमें से 14 लोग क्वारंटाइन का 28 दिन का पीरियड पूरा कर चुके हैं तथा 85 लोग अभी तक अपने घरों में क्वारंनटाइन पर हैं जबकि एक आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है।

कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा नियुक्त किए गए निगरानी अधिकारी एमओएच डॉ. परविंद्र सिंह ने बताया कि एक युवक को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है तथा उसका सैंपल लेकर टैस्ट के लिए आईजीएमसी शिमला भेजा गया है।


Vijay

Related News