शिमला के पास अचानक दरकी पहाड़ी, दो महिलाओं की मौत, पांच घायल

punjabkesari.in Thursday, Jun 17, 2021 - 05:44 PM (IST)

शिमला : हिमाचल प्रदेश में बुधवार को हुई बारिश के बाद शिमला से एक दर्दनाक खबर सामने आई है। यहां शिमला जिले के नरेवा में पहाड़ी दरकने से मलबे में दबकर दो महिलाओं की मौत हो गई है, जबकि पांच अन्य घायल है। सभी घायलों को अस्पताल में इलाज चल रहा है। हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस और प्रशासन की टीमें मौके पर पहुंच गई है। 

जानकारी के अनुसार, नेरवा से करीब 10 किलोमीटर दूर बजाथल-घुंटाड़ी सड़क मार्ग पर सिलोड़ी कैंची में पीडब्लूडी विभाग के एक्सईएन और सहायक अभियंता के आने की सूचना के बाद सड़क की खस्ता हालत की बात करने के लिए सैकड़ों ग्रामीण पैदल अधिकारियों से मिलने जा रहे थे। अचानक सत्कालड़ी नाला नामक स्थान पर पहाड़ी से चट्टानें और मलबा गिर गया। मलबा गिरते ही कुछ लोगों ने भाग कर अपनी जान बचाई, मगर 7 लोग मलबे की चपेट में आ गए। स्थानीय लोगों ने प्रयास करते हुए मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला गया। हादसे में 1 महिला ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था, जबकि 1 अन्य महिला को अस्पताल पहुंचाने पर चिकित्सकों ने मृत घोषित किया। अन्य 5 घायलों को सिविल अस्पताल नेरवा में प्राथमिक उपचार के बाद आगामी ईलाज के लिए आईजीएमसी शिमला रेफर किया गया है।

PunjabKesari

इनकी हुई मौत और ये हुए घायल 

मृतकों की शिनाख्त कमला देवी पत्नी गोपीचंद उम्र 45 वर्ष गांव बावड़ा डाकघर व तहसील नेरवा जिला शिमला, शुक्री देवी पत्नी स्व० पन्नालाल उम्र 80 वर्ष गांव बावडा़ डाकघर व तहसील नेरूवा जिला शिमला के रूप में की गई है। घायलों की पहचान मेला राम शर्मा पुत्र वीर सिंह गांव बसवा उम्र 34 वर्ष, पीताम्बर पुत्र निका राम उम्र 25 वर्ष, सीमा देवी पत्नी दुला राम उम्र 35 वर्ष, अत्तरो देवी पत्नी दौलत राम उम्र 50 वर्ष, रमेश चंद पुत्र ध्यानु राम गांव बावड़ा उम्र 32 वर्ष सभी निवासी गांव बावड़ा डाकघर व तहसील नेरवा के रूप में हुई है।

प्रधान बोले- तो ना होता हादसा 

ग्राम पंचायत ’गढ़ा’ के प्रधान दिनेश घुंटा ने बताया कि यदि घुंटाडी-बजाथल सड़क की स्थिति सही होती तो आज दो महिलाओं की जान बच सकती थी। सड़क की सही स्थिति ना होने के कारण इस सड़क पर गाड़ियों की आवाजाही मुश्किल रहती है, जिस कारण घुंटाडी व बजाथल के लोगों को सड़क पर भी अक्सर पैदल ही चलना पड़ता है। आज भी क्षेत्र के सैकड़ों लोग पीडब्लूडी विभाग के एक्सईएन और एसडीओ को सड़क की खस्ताहालत से अवगत करवाने के लिए पैदल जा रहे थे कि अचानक ये दुःखद हादसा पेश आ गया। पुलिस थाना नेरवा के प्रभारी राजेन्द्र शर्मा ने हादसे की पुष्टि करते हुए बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए जाएंगे। पुलिस मामला दर्ज करके जांच कर रही है। तहसीलदार नेरवा अरुण कुमार शर्मा ने मृतक के परिवार को 10,000 की फौरी राहत और घायलों को पांच-पांच हजार की फौरी राहत प्रदान की है। डीएसपी चैपाल राजकुमार ने हादसे की पुष्टि की है। वहीं, इस घटना पर चैपाल के विधायक बलबीर सिंह वर्मा ने गहरा शोक व्यक्त किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News