यूजीसी नैट की परीक्षा रद्द करने पर उग्र हुए छात्र संगठन, ABVP-SFI ने किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Thursday, Jun 20, 2024 - 06:29 PM (IST)

शिमला (अभिषेक): यूजीसी नैट की परीक्षा रद्द किए जाने के मामले को लेकर छात्र संगठन उग्र हो गए हैं। इसी के चलते अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद व एसएफआई के कार्यकर्ताओं ने प्रर्दशन कर एनटीए के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई। जानकारी के अनुसार अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने वीरवार को हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय परिसर में शव प्रदर्शन किया। विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने विश्वविद्यालय के पिंक पैटल्स चौक पर शव रूपी प्रदर्शन कर नैशनल टैस्टिंग एजैंसी (एनटीए) के खिलाफ ठोस कार्रवाई की मांग की।

सीबीआई जांच कर दोषियों पर हो कड़ी कार्रवाई : अविनाश
विद्यार्थी परिषद के विश्वविद्यालय इकाई मंत्री अविनाश शर्मा ने कहा कि यूजीसी-नैट परीक्षा के पेपर लीक की आशंका के कारण रद्द होना एनटीए की तैयारी पर सवाल खड़ा कर रहा है और कहीं न कहीं देश भर में परीक्षाओं को प्रभावित करने के लिए विकसित हुए शिक्षा माफिया पर लगाम लगाने की आवश्यकता है और ऐसे लोगों को दंडित करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि बीते दिनों पूर्व एनटीए द्वारा ही आयोजित की गई नीट यूजी की परीक्षा में सामने आ रही अनियमितताएं भी एनटीए पर कई सवालिया निशान लगा चुका है और अब नैट की परीक्षा रद्द करना एक गंभीर मामला है और यह सीधे तौर विद्यार्थियों की हितों व भविष्य के साथ खिलवाड़ है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी परिषद मांग करती है की इन दोनों परीक्षाओं में सामने आई अनियमितताओं की सीबीआई जांच हो और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाए।

एसएफआई ने जलाया केंद्र सरकार, एनटीए व केंद्रीय शिक्षा मंत्री का पुतला, चक्का जाम किया
उधर एसएफआई ने भी इस मामले को लेकर हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय परिसर में रैली निकाली और इसके बाद समरहिल चौक पर प्रदर्शन कर नैशनल टैस्टिंग एजैंसी (एनटीए) को भंग कर परीक्षा में सामने आ रही गड़बड़ी की निष्पक्ष जांच की मांग उठाई। समरहिल चौक पर प्रदर्शन के दौरान एसएफआई ने केंद्र सरकार, एनटीए व केंद्रीय शिक्षा मंत्री का पुतला भी जलाया। वहीं चौक पर चक्का जाम भी किया गया, जिस कारण चौक वाहनों की आवाजाही भी कुछ देर के लिए प्रभावित हुई। एसएफआई के विश्वविद्यालय इकाई सचिव सन्नी सेक्टा ने कहा कि केंद्रीय शिक्षा मंत्री अपने पद से नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दें।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News