पर्यटकों से जबरन वसूली पर एक्शन में आए SP, हैड कांस्टेबल का किया ये हाल

punjabkesari.in Friday, Jun 08, 2018 - 10:56 PM (IST)

मंडी (पुरुषोत्तम): चंडीगढ़-मनाली एन.एच. पर पर्यटकों से जबरन पैसे वसूलने के मामले में एक हैड कांस्टेबल को सस्पैंड कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक वीरवार को हरियाणा के रेवाड़ी से अपने निजी वाहन से कुछ पर्यटक मनाली घूमने जा रहे थे और जैसे ही उनका वाहन नेरचौक स्थित डडौर चौक पहुंचा तो वहां एक पुलिस वाले ने उनके वाहन को रोका और कागजातों को खंगालने लग गया। काफी देर उसने पर्यटक परिवार को रोके रखा और कई खामियां निकालने लगा और अन्य वाहन चालकों से पैसे ले रहा था। परिवार के मुखिया शिव कुमार ने सारे दस्तावेज दिखाए लेकिन बावजूद इसके ड्यूटी पर तैनात इस पुलिस जवान ने उनका चालान काट डाला।


पर्यटक ने एस.पी. से की शिकायत
बिना कोई गलती के चालान काटने से तिलमिलाए पर्यटक शिव कुमार इस घटना के बाद सीधे एस.पी. से मिलने पहुंच गए और सारी बात उन्हें बताई। एस.पी. गुरदेव शर्मा ने तुरंत एक्शन में आते ही इसकी तहकीकात शुरू कर दी और पता लगाया कि वहां ड्यूटी पर कौन था। इस आधार पर बल्ह थाने से सूचना दी गई कि वहां एक हैड कांस्टेबल तैनात है। हैड कांस्टेबल की इस हरकत की शिकायत मिलते ही एस.पी. गुरदेव शर्मा ने तत्काल प्रभाव से उसे सस्पैंड कर दिया और मामले की जांच बैठा दी। मामले की जांच डी.एस.पी. हितेश लखनपाल कर रहे हैं और उन्होंने कार्रवाई होने की पुष्टि की है।


...तो दागदार बन सकती है मंडी पुलिस की छवि
बता दें कि पर्यटकों से जबरन पैसे वसूलने की यह काफी अर्से बाद मंडी में शिकायत आई है। अगर जांच में यह बात साबित हो जाती है तो इससे मंडी पुलिस की छवि दागदार बन सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News