पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में कांगड़ा की टीम पहले व सोलन दूसरे स्थान पर

punjabkesari.in Monday, Sep 27, 2021 - 08:38 PM (IST)

सोलन (ब्यूरो): स्टेट चैम्पियन पावर लिफ्ंिटग की सोलन में दो दिवसीय प्रतियोगिता का समापन रविवार को हो गया। इस अवसर पर सोलन के विधायक एवं पूर्व मंत्री धनी राम शांडिल ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। धनी राम शांडिल के पहुंचने पर प्रदेश पावर लिफ्टिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष केवल सिंह पठानिया ने उनका स्वागत किया। इस चैम्पियनशिप में कांगड़ा पहले स्थान, सोलन दूसरे और चम्बा की टीम तीसरे स्थान पर रही। हिमाचल प्रदेश के सशक्त पुरुष-2021 सोलन के योगी द्विवेदी ने कुल 93 किलोग्राम वर्ग में 770 किलोग्राम भार उठाया (शरीर का वजन 90.5 किलो ग्राम) हिमाचल प्रदेश की सबसे मजबूत महिला-2021 कांगड़ा की शालिनी ने 76 कि.ग्रा. वर्ग में कुल 310 किलोग्राम भार उठाया (शरीर का वजन 70.9 किलोग्राम)।

मुख्यातिथि विधायक एवं पूर्व मंत्री धनीराम शांडिल ने प्रदेश पावर लिफ्टिंग एसोसिएशन को 31000 देने की घोषणा की। स्ट्रांग मैन चैम्पियनशिप में शिव कुमार योगी को 11 हजार रुपए का नकद पुरस्कार दिया और स्ट्रांग वूमन चैम्पियनशिप में हिमानी को 5100 रुपए का नकद पुरस्कार दिया गया। इस अवसर पर मुख्यातिथि धनीराम शांडिल ने कहा कि कोरोना काल में सभी खेलों पर प्रतिबंध लगा हुआ था। धनीराम शांडिल ने प्रदेश पावर लिफ्टिंग एसोसिएशन अध्यक्ष केवल सिंह पठानिया का आभार व्यक्त किया और कहा कि आज बहुत खुशी की बात है कि हमारे सोलन क्षेत्र में प्रदेश पावर लिफ्टिंग एसोसिएशन ने महिला व पुरुष पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप करवाई। 

केवल सिंह पठानिया ने कहा कि प्रदेश भर में पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप करवाई जाएगी जिससे युवाओं और युवतियों को एक अच्छा और सुनहरा मौका मिलेगा। यह ताकत के मुकाबले बहुत पुराने युगों से चले आ रहे हैं, पहले समय से ही मनुष्य अपने आप को ताकतवर दर्शाने के लिए एक-दूसरे को मुकाबले के लिए पुकारते रहे हैं जिससे वह अपने आप को ताकतवर दिखा सकें। इस प्रकार वेट लिफ्टिंग का इतिहास बहुत-सी बातों को दर्शाता है। पठानिया ने कहा कि पावर लिफ्टिंग बहुत से लोगों के लिए प्रेरक हो सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News