Solan: खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने मिठाई की दुकानों का किया निरीक्षण, फेंका 20 किलो पेठा

punjabkesari.in Saturday, Oct 26, 2024 - 03:23 PM (IST)

सोलन, (ब्यूरो): त्यौहारों के चलते लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए खाद्य सुरक्षा विभाग नकली व खराब मिठाइयों पर पैनी नजर रख रहा है। इसी मुहिम के तहत शहर में नगर निगम के खाद्य सुरक्षा विभाग ने मिठाई की दुकान में खराब पेठा मिलने पर सख्त कार्रवाई की और टीम ने मौके पर ही 20 किलो पेठा फैंकवा दिया।

इसके अलावा शहर में कई दुकानों की जांच की और 10 मिठाइयों के सैंपल भी भरे हैं। सैंपल्स को सी.टी.एल. लैब कंडाघाट भेजा गया है। यहां से 15 दिन में विभाग के पास रिपोर्ट आएगी इसके बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी। टीम ने शहर में निरीक्षण के दौरान कई दुकानों में सफाई व्यवस्था की भी जांच की और लाइसैंस भी मौके पर चैक किए।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी दीक्षा कपिल की अध्यक्षता में टीम ने शहर में मिठाई दुकानों का निरीक्षण किया। इस दौरान गुजिया, कलाकंद, बालूशाही, ग्रीन व रैड चटनी, चमचम, बर्फी, शक्कर पारा, मिल्क केक और खोया के सैंपल भी भरे। शहर में विभाग की इस कार्रवाई से मिठाई दुकानदारों में हड़कंप मच गया है।

विभागीय टीम ने कोटलानाला, मालरोड, अप्पर बाजार, मुख्य बाजार समेत अन्य जगहों में दुकानों में मिठाई रखने की व्यवस्था जांची और सैंपल भरे। विभाग की टीम ने कार्रवाई के दौरान दुकानदारों को भी जागरूक किया कि वह रंग-बिरंगी मिठाइयों को न बेचें। अगर कोई इस प्रकार की मिठाइयां बेचता पाया जा रहा है तो विभाग की ओर से नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है।

अतुल कायस्थ, सहायक आयुक्त (खाद्य सुरक्षा), नगर निगम, सोलन ने कहा कि बाजार में रंग-बिरंगी मिठाइयों को बेचने पर भी कार्रवाई की जा रही है। शुक्रवार को 10 सैंपल विभागीय टीम ने भरे हैं। लोगों से भी अपील है कि खुली और रंग-बिरंगी मिठाइयों का प्रयोग न करें।

हिमाचल प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyoti M

Related News