शिमला में सामाजिक कार्यकर्ताओं का अनोखा विरोध, माननीयों के लिए अर्द्धनग्न होकर मांगा चंदा

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2019 - 07:14 PM (IST)

शिमला (तिलक राज): विधायकों के यात्रा भत्ते को लेकर सामाजिक कार्यकर्ताओं ने अनोखे तरीके से शिमला में विरोध जताया। सामाजिक कार्यकर्ताओं ने डीसी कार्यालय के बाहर अर्द्धनग्न अवस्था मे लोगों से विधायकों व मंत्रियों के लिए चंदा मांगा । सामाजिक कार्यकर्ताओं का कहना है कि विधायक और मंत्री सबसे ज्यादा गरीब हो गए हैं और उनके लिए कपड़े उतारकर चंदा एकत्रित कर रहे हैं ताकि उनकी गरीबी दूर की जा सके। विधायकों के यात्रा भत्ते बढऩे के बाद से ही प्रदेशभर में लोग विरोध कर रहे हैं और चंदा एकत्रित किया जा रहा है। शिमला में भी सामाजिक कार्यकर्ता रवि कुमार दलित सहित अन्य लोग विधायकों के लिए कई दिनों से मटका लेकर शहर में चंदा एकत्रित कर रहे हैं।

धृतराष्ट की तरह आंखें बंद करके बैठे हैं मुख्यमंत्री

रवि कुमार ने कहा कि विधायकों के भत्ते का प्रदेशभर में विरोध हो रहा है। सीएम जयराम ठाकुर धृतराष्ट की तरह आंखें बंद करके बैठे हैं। सीएम ने बयान दिया कि विधायक लिखकर दें कि भत्ता नहीं लिया जाएगा और ये बयान सिर्फ जनता को मूर्ख बनाने वाला है। विधायक भी बयान दे रहे हैं कि यात्रा भत्ते सिर्फ कुछ विधायक ही लेते हंै जब कोई विधायक भत्ते ही नहीं लेता है तो यात्रा भत्ते बढ़ाने की क्या जरूरत थी। उन्होंने कहा कि इन गरीब विधायकों के लिए चंदा एकत्रित करने की मुहिम शुरू की गई है और 14 सितम्बर को ये राशि राज्यपाल के माध्यम से सीएम को दी जाएगी ताकि विधायकों की गरीबी दर हो सके।

शिक्षा मंत्री का बयान दुर्भाग्यपूर्ण

वहीं रवि कुमार ने शिक्षा मंत्री द्वारा दिए गए बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा कि वे संवैधानिक पद पर हैं और इस तरह के बयान उन्हें शोभा नहीं देता है। उन्होंने कहा कि भारद्वाज ने कहा कि 5 वोट पड़े हैं जबकि लोकसभा चुनावों में 3 हजार से ज्यादा वोट मिले हैं। इसके विरोधस्वरूप भी अर्द्धनग्न होकर रोष जताया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News