लाहौल-स्पीति व अटल टनल रोहतांग में बर्फबारी, दारचा में 250 मजदूर फंसे

punjabkesari.in Wednesday, May 03, 2023 - 10:50 PM (IST)

कुल्लू/शिमला (संजीव/ब्यूरो): राजधानी शिमला सहित प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश का दौर वीरवार को भी जारी रहा। इसके अलावा प्रदेश के ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी भी दर्ज की गई है। लाहौल-स्पीति जिले की ऊंची चोटियों और कुल्लू जिले की अटल टनल रोहतांग में बर्फबारी दर्ज की गई है। बर्फबारी के चलते दारचा-शिंकुला सड़क एक बार पुन: अवरुद्ध हो गई है। पिछले कल करीब 250 मजदूर काम की तलाश में दारचा-शिंकुला सड़क से होते हुए जांस्कर जाने के लिए दारचा पुलिस पोस्ट पर पहुंचे थे, जिन्हें प्रशासन के निर्देशानुसार वहां से आगे नहीं जाने दिया गया। उपरोक्त मजदूर सड़क अवरुद्ध होने के कारण इस समय दारचा में ही स्थानीय ढाबा व स्वयं द्वारा लगाए गए टैंट में रह रहे हैं तथा सभी स्वस्थ व सुरक्षित हैं। 
PunjabKesari

8 मई तक मौसम के खराब रहने के आसार
प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के कारण तापमान में काफी अधिक गिरावट आई है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार प्रदेश में अभी 8 मई तक मौसम के खराब रहने के आसार हैं। लाहौल-स्पीति व किन्नौर को छोड़कर प्रदेश के सभी जिलों में बारिश व ओलावृष्टि के साथ तेज आंधी की संभावना है।

2 महीनों में 108 करोड़ रुपए का नुक्सान
प्रदेश में बारिश व ओलावृष्टि के कारण पिछले 2 महीनों में 108 करोड़ रुपए का नुक्सान हुआ है। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार कृषि क्षेत्र को 40.59 करोड़ रुपए के नुक्सान का आकलन है जबकि बागवानी क्षेत्र में 30.31 करोड़ रुपए का नुक्सान हुआ है। जल शक्ति विभाग में 22.18 करोड़ रुपए के नुक्सान का आकलन है। वहीं हिमाचल प्रदेश में मार्च महीने से लेकर अब तक प्रदेश में हुए अलग-अलग हादसों में 199 लोग मौत का शिकार हुए हैं। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News