SIU Team ने घर से पकड़ी 15.800 किलोग्राम भुक्की, आरोपी निकला कोरोना पॉजिटिव

punjabkesari.in Friday, Jan 14, 2022 - 04:23 PM (IST)

स्वारघाट (पवन): जिला की एसआईयू टीम ने एक व्यक्ति के घर से काफी मात्रा में चूरा पोस्त बरामद किया है। इतनी बड़ी खेप से ऐसा माना जा रहा है कि उक्त व्यक्ति नशे के काले कारोबार में संलिप्त था तथा नशे के आदियों को भुक्की की सप्लाई करता था। मामला एनएच-205 के कैंचीमोड़ से सटे गांव करमाला का है। दरअसल एसआईयू टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि यह व्यक्ति पंजाब से सस्ती शराब घर में लाकर बेचता है। शराब तस्करी के इस खेल का भंडाफोड़ करने के लिए एसआईयू टीम ने एक टीम का गठन किया। टीम की अगुवाई कर हैड कांस्टेबल अनिल कुमार की अगुवाई में आरक्षी मनीष तथा राजेश ने आरोपी के घर करमाला में दबिश दी। दबिश के दौरान 67 वर्षीय आरोपी अपने घर के आंगन में बैठा हुआ था।

सूचना मिली थी शराब की, मिली भुक्की

पुलिस टीम ने जब कमरे की तलाशी ली तो कमरे के कोने में पुलिस को 1 सफेद रंग की बोरी रखी मिली। बोरी के अंदर प्लास्टिक लिफाफों में भूरे रंग का बुरादानुमा पदार्थ भरा हुआ था। जब इन प्लास्टिक लिफाफों से स्टेपलर पिन हटाकर पदार्थ को चैक किया गया तो यह चूरा पोस्त पाया गया। वजन करने पर इसकी कुल मात्रा 15 किलो 800 ग्राम पाई गई। फिलहाल जिस अवैध शराब की सूचना पर पुलिस यहां पहुंची थी ऐसी कोई शराब घर से बरामद नहीं हुई। एसआईयू टीम ने आरोपी को अगली कार्रवाई के लिए पुलिस थाना स्वारघाट के सुपुर्द कर दिया है।

आरोपी कोरोना पॉजिटिव

उधर, मामला और भी दिलचस्प तब हो गया जब आरोपी को मेडिकल के लिए सीएचसी अस्पताल घवांडल ले जाया गया और कोरोना टैस्ट के दौरान आरोपी पॉजिटिव पाया गया। जिसके बाद एहतियातन तौर पर आरोपी को पकड़ने गई एसआईयू टीम व मैडिकल करवाने गई पुलिस टीम का कोरोना टैस्ट करवाने के बाद रिपोर्ट आने तक जवानों को आइसोलेट कर दिया गया है। आरोपी के पॉजिटिव आने के बाद संक्रमण और अधिक न फैले इसको लेकर आरोपी को भी तुरंत जमानत पर रिहा करने के बाद फिलहाल सैल्फ क्वारंटाइन कर दिया गया है। मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी नयनादेवी पूर्ण चंद ने बताया कि इस बाबत थाना स्वारघाट में आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई की जा रही है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News