कोरोना संक्रमण : स्कूल प्रधानाचार्य को कारण बताओ नोटिस, शिक्षक संघ भड़के

punjabkesari.in Tuesday, Nov 10, 2020 - 03:39 PM (IST)

मंडी (रजनीश) : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सरकाघाट व भद्रवाड़ के प्रधानाचार्य को कोरोना संक्रमण पर प्रशासन ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। हिमाचल प्रदेश स्कूल प्रवक्ता संघ मंडी ने इसका कड़ा विरोध किया है। इस विषय को लेकर मंगलवार को प्रवक्ताओं ने आपातकालीन वर्चुअल मीटिंग की। संघ के प्रधान रंगीला ठाकुर ने बताया कि एस.डी.एम. कार्यालय सरकाघाट के माध्यम से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सरकाघाट व भद्रवाड़ के प्रधानाचार्य को स्टाफ के कोविड-19 पाॅजिटिव आने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया है।
प्रशासन के इस रवैये का प्रवक्ता संघ ने कड़ा विरोध किया है। उन्होंने कहा कि आज वर्तमान समय में जब यह महामारी का संक्रमण जनमानस में हो गया है, तो क्यों केवल शिक्षा विभाग के कर्मचारियों को इसमें टारगेट किया जा रहा है। जो भी अध्यापक कोरोना संक्रमित आए हैं व कोई अपने शौक से इससे संक्रमित नहीं हुए। क्योंकि प्रशासन व सरकार द्वारा विद्यालय खोल दिए गए हैं। रोज बच्चे भी विद्यालय आ रहे हैं साथ ही साथ अध्यापकों को भी बसों इत्यादि में सफर करके विद्यालय पहुंचना पड़ रहा है। इस परिस्थिति में यह बीमारी किसी को भी अपने शिकंजे में ले सकती है।
न्होंने बताया कि जब से कोरोना वायरस के काल में अध्यापक वर्ग समुदाय के निशाने पर रहा है। कभी कहा जाता है की यह घर बैठे तनख्वाह ले रहे हैं, इन्हें कोई काम नहीं है, जबकि अध्यापकों की ड्यूटी कोविड-19 में चेकिंग के लिए लगी व कोरोना वाॅरियर के रूप में शिक्षकों ने अपनी भूमिका बखूबी से निभाई। इसके अलावा ऑनलाइन पढ़ाई विभिन्न माध्यमों से बच्चों को अध्यापक करवा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि आज वर्तमान समय में जब इस महामारी से इकट्ठे होकर के लड़ने का समय है, तो किसी कर्मचारी वर्ग विशेष को निशाना बनाकर के उन्हें प्रताड़ित करना कहां तक तर्कसंगत है। उन्होंने कहा कि हाल ही में सरकार व प्रशासन के बहुत से अधिकारी व कर्मचारी कोरोना संक्रमित आए हैं तो उनके ऊपर ऐसा कारण बताओ नोटिस क्यों जारी नहीं किया गया। स्कूल प्रवक्ता संघ ने मांग की है कि यह कारण बताओ नोटिस वापस लिया जाए और भविष्य में भी एक तरफा कार्रवाई न की जाए।
मुख्याध्यापक एवं प्रधानाचार्य संवर्ग अधिकारी संघ भी उतरा विरोध में
हिमाचल प्रदेश मुख्याध्यापक एवं प्रधानाचार्य संवर्ग अधिकारी संघ मंडी कोरोना संक्रमण पर स्पष्टीकरण के आदेश पर भड़क गया है। संघ के अध्यक्ष प्रवीण गुलेरिया, सचिव सुखदेव ठाकुर, वित्त सचिव मोहिंद्र ठाकुर, प्रेस सचिव रमेश चंदेल, उपाध्यक्ष अंबिका सेन, जिला मुख्यालय सचिव भाग सिंह ठाकुर, मुख्य संरक्षक भीम सिंह ठाकुर व सदस्य नेत्र सिंह ने कहा कि इसके लिए प्रधानाचार्य और मुख्याध्यापकों से स्पष्टीकरण मांगने का औचित्य क्या है। संघ इस आदेश का विरोध करके तुरंत इसे वापस लेने की मांग करता है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rajneesh Himalian

Recommended News

Related News