धनतेरस पर कुल्लू के बाजारों में उमड़ी भीड़, लोगों ने जमकर की खरीददारी

punjabkesari.in Friday, Oct 25, 2019 - 09:04 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): कुल्लू घाटी में धनतेरस के त्यौहार पर दिनभर बाजार में धूम रही। कुल्लू, लोअर ढालपुर, अखाड़ा, भुंतर, पतलीकूहल व मनाली सहित सभी बाजारों में लोगों ने जमकर खरीददारी की। खासकर महिलाओं ने धनतेरस के त्यौहार पर सोने-चांदी के आभूषणों की खरीददारी की। धनतेरस के मौके पर सोने-चांदी व बर्तनों की खरीददारी करना शुभ माना जाता है, वहीं ढालपुर मैदान में अस्थायी मार्कीट में लगी बर्तनों की दुकानों में लोगों ने बड़ी संख्या में पहुंचकर जमकर बर्तनों की खरीददारी की।
PunjabKesari, Shopping Image

सारिका कपूर ने कहा कि धनतेरस के दिन महिलाएं सोने-चांदी के आभूषणों को खरीदने के लिए बाजार में बड़ी संख्या में पहुंची हैं। उन्होंने कहा कि महिलाएं आभूषण खरीदने की शौकीन होती हैं जिससे आज के दिन खास तौर पर खरीददारी में रुचि दिखाती हैं। स्थानीय निवासी कोमल शर्मा ने बताया कि ऐसा माना जाता है कि आज के दिन बर्तनों की खरीददारी करने से रसोई में मां लक्ष्मी की कृपा से धन-धान्य व सुख-समृद्धि रहती है।
PunjabKesari, Dhanteras Shopping Image

उन्होंने कहा कि धनतेरस के त्यौहार पर कांसे के बर्तन खरीदने से मां लक्ष्मी खुश होती हैं। सोने-चांदी की खरीददारी को दीवाली वाले दिन ज्यादा अच्छा माना जाता है। उन्होंने कहा कि बर्तन रसोई में प्रयोग होते हैं और नए बर्तनों में प्रसाद बनाकर माता लक्ष्मी व देवी-देवताओं को चढ़ाने से धन-धान्य की भरमार रहती है। हिमाचल देवभूमि है और ऐसे में लोग पूजा का सामान खरीदने का शौक रखते हैं। पूनम ने कहा कि धनतेरस के मौके पर माता-पिता के साथ ज्वैलरी की दुकान में सोने-चांदी के आभूषण खरीदने के लिए पहुंची।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News