शीतकालीन अवकाश के बाद प्रदेश में 8 फरवरी से खुलेंगे कालेज

1/23/2021 10:27:22 PM

शिमला (प्रीति): प्रदेश में शीतकालीन अवकाश के बाद प्रदेश के सभी कालेज 8 फरवरी से खोल दिए जाएंगे। प्रदेश सरकार के आदेशों के तहत एस.ओ.पी. का पालन करते हुए कालेजों को खोला जाएगा। कालेजों में छात्रों के लिए किस तरह की व्यवस्था की जाएगी इसके लिए कालेज प्राचार्यों को माइक्रो प्लान भेजने के निर्देश दिए गए हैं। शिक्षा विभाग ने इस बारे में सभी कालेज प्राचार्यों को निर्देश जारी किए हैं। माइक्रो प्लान में कालेजों को बताना होगा कि कालेजों में छात्रों की संख्या ज्यादा होती है तो ऐसे में छात्रों को किस क्रम में कालेज बुलाया जाए। इस स्थिति में छात्रों को विषयवार 50-50 की संख्या में कॉलेज बुलाया जा सकता है।

इस बारे में प्राचार्यों को अपने स्टाफ के साथ मिलकर प्लान तैयार करना होगा। कोरोना महामारी के घटते मामलों के मद्देनजर प्रदेश में शिक्षण संस्थानों को खोलने की सरकार ने अनुमति दी है, लेकिन शिक्षण संस्थानों को एस.ओ.पी. के नियमों का पालन करते हुए खोलने के आदेश जारी किए गए हैं। स्कूलों की तरह कालेजों में भी मास्क और सैनिटाइजेशन के साथ ही छात्रों को प्रवेश मिलेगा। कालेजों में किसी भी तरह की भीड़ इकट्ठा करने की सख्त मनाही होगी, वहीं सोशल डिस्टैंसिंग का भी पूरा ख्याल रखना होगा।

उच्च शिक्षा निदेशालय संयुक्त शिक्षा निदेशक प्रमोद चौहान का कहना है कि कालेज खुलने के तहत प्राचार्यों से माइक्रो प्लान मांगा गया है। कालेजों में किस तरह की व्यवस्था होगी प्राचार्यों को अपने प्लान में बताना होगा।

 


Kuldeep

Recommended News