Shimla: क्लीन चिट प्राप्त कर्मचारियों की हो पाएगी राज्य चयन आयोग में वापिसी

punjabkesari.in Sunday, Aug 25, 2024 - 10:33 PM (IST)

शिमला (हैडली): हिमाचल प्रदेश में वर्तमान सरकार द्वारा भंग किए गए कर्मचारी चयन आयोग के अधिकारी अन्य विभागों में सेवाएं दे रहे हैं। क्लीन चिट प्राप्त कर्मचारियों की नए गठित राज्य चयन आयोग हमीरपुर में वापसी हो पाएगी। इसके लिए इन कर्मचारियों को अपना विकल्प देना होगा। यह निर्णय रविवार को प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया। उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि नए गठित राज्य चयन आयोग में स्टाफ की कमी के कारण परीक्षा परिणाम में देरी हो रही है।

सरकार ने आयोग के भंग होने के कारण इन कर्मचारियों को अन्य विभागों में भेज दिया था। इनमें से साफ छवि तथा उन कर्मचारियों जिनके खिलाफ केस नहीं है, यदि वे चाहेंगे तो उनकी नियुक्ति हमीरपुर राज्य चयन आयोग में कर दी जाएगी। सरकार के इस निर्णय से लंबित पड़े परीक्षा परिणाम जल्द घोषित होंगे। इसके अलावा मंत्रिमंडल ने पूर्व सैनिकों की उन विधवाओं को मिलने वाली राशि में 2,000 रुपए की बढ़ौतरी की है, जिन्हें पैंशन नहीं मिलती है। सरकार ने इस राशि को 3,000 से बढ़ाकर 5,000 रुपए मासिक किया है।

घटिया शराब बेचने वालों की संपत्ति होगी जब्त
प्रदेश मंत्रिमंडल ने निर्णय लिया है कि यदि कोई कारोबारी घटिया शराब की बिक्री करेगा तो दोषी पाए जाने पर उसकी संपत्ति को जब्त किया जाएगा। रविवार को आबकारी एवं कराधान विभाग ने मंत्रिमंडल की बैठक में अपनी एक प्रैजैंटेशन दी। इसमें प्रदेश में घटिया शराब पीकर हुई लोगों की मौत मामले में विभाग ने नियमों को कड़ा करने का आग्रह किया। इसके बाद मंत्रिमंडल ने एक्ट में संशोधन कर संपत्ति जब्त करने का निर्णय लिया। इसके अलावा बैठक में कर्मचारियों के मुद्दे तथा विधानसभा में पेश होने वाले संशोधन विधेयकों पर भी चर्चा हुई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News