Weather update: 5 जिलों में फ्लैश फ्लड और भारी बारिश का यैलो अलर्ट

punjabkesari.in Friday, Sep 06, 2024 - 08:33 PM (IST)

शिमला (संतोष): राज्य में शनिवार को 5 जिलों में फ्लैश फ्लड और प्रदेश में कहीं-कहीं भारी बारिश का यैलो अलर्ट जारी किया गया है। शिमला, सिरमौर, सोलन, मंडी व बिलासपुर जिलों में कुछ स्थानों पर बाढ़ आने की संभावना जताई गई है, जबकि मैदानी व मध्य पर्वतीय इलाकों में कुछ स्थानों, जबकि उच्च पर्वतीय स्थानों पर कहीं-कहीं पर मेघ गर्जन और बिजली गिरने की संभावनाओं के साथ वर्षा का यैलो अलर्ट जारी किया गया है।

शुक्रवार को यैलो अलर्ट के बीच में प्रदेश के उच्च पर्वतीय इलाकों में बर्फ के फाहे भी गिरे, जबकि राजधानी शिमला में 3 मिलीमीटर वर्षा हुई, वहीं बरठीं में सबसे अधिक 31, जुब्बड़हट्टी व कल्पा में 26-26, धौलाकुआं में 13, मनाली में 11 और मंडी में 8 मिलीमीटर वर्षा हुई, जबकि राज्य में पिछले 24 घंटों में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम तथा कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा हुई, जिसमें नयनादेवी में सबसे अधिक 16, भरवाईं व ओलिंडा में 7-7, देहरागोपीपुर व आरएलबीबीएमबी में 6 और धर्मशाला में 5 सैंटीमीटर वर्षा रिकार्ड की गई है।

मौसम विभाग के अनुसार रविवार से मानसून के करवट बदलने की उम्मीद है और इस दिन से मानसून धीमा पड़ जाएगा। 8 से 12 सितम्बर तक मैदानी व मध्य इलाकों में कहीं-कहीं पर हल्की वर्षा होने के आसार हैं, जबकि उच्च पर्वतीय इलाकों में मौसम के साफ व शुष्क रहने की संभावनाएं हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News