परवाणू की निजी कंपनी में नौकरी लगाने के नाम पर 120 युवाओं से ठगी

punjabkesari.in Monday, Mar 06, 2023 - 09:52 PM (IST)

शिमला (राक्टा): हिमाचल के परवाणू स्थित एक निजी कंपनी में नौकरी के नाम पर जिला मंडी निवासी 23 वर्षीय युवक के साथ ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। ऐसे में शिकायत के आधार पर सी.आई.डी. के शिमला भराड़ी स्थित थाने में सोमवार को भारतीय दंड संहिता की धारा-420 के तहत एफ.आई.आर. दर्ज की गई है। पुलिस को दी शिकायत में गांव खल्याण डाकघर बछवाण तहसील बल्द्वाड़ा जिला मंडी निवासी हरकिशन पुत्र भूमि लाल ने कहा है कि उसे बीते वर्ष दिसम्बर माह में प्रीति नाम की एक लड़की का फोन आया कि वह टैली कम्युनिकेशन सैक्टर परवाणू से बात कर रही है तथा प्लाट नंबर 8 सैक्टर-1 परवाणू स्थित एक निजी कंपनी में काम करती है।

शिकायत में कहा गया है कि इस दौरान प्रीति ने ये भी कहा कि उसकी कंपनी में डाटा व सिस्टम ऑप्रेटर के पद खाली हैं, ऐसे में शिकायतकत्र्ता ने भी उसकी बातों पर विश्वास करते हुए निजी कंपनी को अपना बायोडाटा भेज दिया। शिकायतकत्र्ता का आरोप है कि इसके बाद उससे नौकरी लगने की एवज में 48,200रु पए ठगे गए। प्रीति ने शिकायतकत्र्ता को यह भी बताया कि कंपनी को देवेंद्र ठाकुर, कमल सिंह, नीलम चौहान, प्रीति तथा कमल सोनी चलाते हैं। इनमें देवेंद्र ठाकुर बतौर निदेशक काम करता है। शिकायतकर्ता ने यह भी आरोप लगाया है कि निजी कंपनी में नौकरी लगवाने के नाम पर करीब 100 से 120 लोगों को ठगा गया है। 

सी.आई.डी. करेगी पूछताछ
शिकायत के आधार पर सी.आई.डी. ने जांच शुरू कर दी है। इसके तहत जिस नंबर से युवक को फोन आया था, उसके बारे में भी जानकारियां जुटाई जा रही हैं। सूचना के अनुसार मामले की जांच को लेकर सी.आई.डी. की एक टीम परवाणू रवाना हो चुकी है और मंगलवार को पूछताछ की प्रक्रिया अमल में लाई जा सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News