पड़ोसी राज्य में हुई आतंकी वारदातों के बाद हिमाचल में भी सुरक्षा पहरा कड़ा

punjabkesari.in Sunday, Jun 16, 2024 - 06:35 PM (IST)

चम्बा जिले के साथ लगती सीमा और संवेदनशील स्थानों पर पैनी नजर
शिमला (राक्टा)
: पड़ोसी राज्य जम्मू-कश्मीर में हुई 3 आतंकी वारदातों को देख हिमाचल में भी सुरक्षा एजैंसियां अलर्ट पर हैं साथ ही जम्मू-कश्मीर से लगती प्रदेश के चंबा जिले की सीमाओं पर गश्त भी बढ़ा दी है। वहीं संवदेनशील क्षेत्रों में भी कड़ी नजर रखी जा रही है। जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमलों को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी सुरक्षा एजैंसियों के अधिकारियों के साथ एक हाई लेवल मीटिंग की है, जिसमें पड़ोसी राज्यों की सुरक्षा पर भी मंथन हुआ है।

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों द्वारा आतंक पर शिकंजा कसते ही उनके प्रदेश की सीमा में घुसने की आशंका बनी रहती है। ऐसे में ताजा स्थिति को देख पुलिस भी अलर्ट पर है। सूचना के अनुसार चंबा और जम्मू-कश्मीर के साथ लगती सीमा पर लंबी दूरी तक की गश्त हो रही है। जम्मू-कश्मीर में 3 आतंकी वारदातों के बाद अंबाला रेलवे स्टेशन पर आतंकी हमले की धमकी का खत मिला है। इस खत में जम्मू-कश्मीर, पंजाब व हिमाचल प्रदेश में आतंकी वारदातों को अंजाम देने की बात कही गई है। प्रदेश के मंदिरों का उल्लेख भी किया गया है। ऐसे में प्रदेश पुलिस के साथ ही अन्य सुरक्षा एजैंसियां हर गतिविधियों पर नजर बनाए हुए हैं। मुख्य रूप से संदिग्धों पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

आंतरिक सुरक्षा को लेकर सरकार गंभीर : नरेश
मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार मीडिया नरेश चौहान ने कहा कि प्रदेश की आंतरिक सुरक्षा को लेकर राज्य सरकार पूरी तरह से गंभीर है। जम्मू-कश्मीर में सामने आई आतंकी वारदातें बेहद चिंता का विषय है। पड़ोसी राज्य होने के चलते पूरी सतर्कता बरती जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News