Shimla: एचआरटीसी कर्मचारियों को दीवाली का तोहफा, वेतन के साथ मिलेगा 4 प्रतिशत डीए

punjabkesari.in Friday, Oct 25, 2024 - 08:03 PM (IST)

शिमला (राजेश): दीवाली पर एचआरटीसी के 12,000 कर्मचारियों को प्रदेश सरकार ने दीवाली का तोहफा दिया है। निगम कर्मचारियों को 28 अक्तूबर को वेतन के साथ 4 प्रतिशत डी. यानी महंगाई भत्ता भी दिया जाएगा। वहीं पैंशनरों को भी 4 प्रतिशत डीए की किस्त जारी की जाएगी। इसके अतिरिक्त कर्मचारियों को नाइट ओवर टाइम की अदायगी दीवाली से पहले जारी कर दी जाएगी।

सरकार की ओर से निगम प्रबंधन को निर्देश जारी करने के बाद निगम प्रबंधन ने भी डीए दिए जाने के लिए दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं। सरकार के इस फैसले से निगम के हजारों कर्मचारियों की दीवाली की खुशियां दोगुनी हो गई हैं। डीए की मांग को लेकर शुक्रवार को हिमाचल परिवहन कर्मचारी महासंघ इंटक शिमला मंडल का प्रतिनिधिमंडल ने मंडलाध्यक्ष समर चौहान की अध्यक्षता में उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री से सचिवालय में मुलाकात की। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने वर्तमान में कर्मचारियों को देय 4 प्रतिशत महंगाई भत्ते की किस्त प्रदेश सरकार के कर्मचारियों की तर्ज पर एचआरटीसी के कर्मचारियों को भी देने एवं चालकों-परिचालकों का लम्बित नाइट ओवर टाइम की अदायगी दीवाली से पहले करने का आग्रह किया।

इस पर उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने मांगों पर 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता इसी माह 28 तारीख को दिए जाने वाले वेतन के साथ देने के आदेश निगम प्रबंधन को दिए एवं नाइट ओवर टाइम की अदायगी दीवाली से पहले करने के लिए निगम प्रबंधन को आदेश दिए। प्रतिनिधिमंडल में इंटक के सर्व हरदयाल सिंह, जियालाल, मनोहर लाल, टीकम सिंह ध्यान सिंह व धनी राम आदि मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News