अनुबंध आधार पर ड्राइवरों की नियुक्ति करेगा एच.आर.टी.सी., 27 तक करें आवेदन

punjabkesari.in Monday, Dec 06, 2021 - 06:48 PM (IST)

शिमला (राजेश): सरकार नौकरी तलाश कर रहे हिमाचल के हजारों बेरोजगार युवाओं के लिए राहत भरी खबर है। एच.आर.टी.सी. में ड्राइवरों के खाली पदों को भरने के लिए भर्तियां करवाई जा रही हैं। ऐसे में एच.आर.टी.सी. ने इन पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक उम्मीदवार 27 दिसम्बर तक आवेदन कर सकते हैं। वहीं जनजातीय क्षेत्रों के उम्मीदवारों के लिए छूट दी गई है। जनजातीय क्षेत्रों के उम्मीदवार 5 जनवरी 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। एच.आर.टी.सी. में ड्राइवर के लिए कुल 332 पदों के लिए भर्तियां होनी हैं। इनमें से 171 पद सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। 171 पदों में से 106 पद सामान्य वर्ग, 32 पद सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग, 10 पद स्वतंत्रता सेनानियों के वार्ड और 23 पद सामान्य वर्ग के खिलाडिय़ों के लिए आरक्षित हैं। 57 अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। इन पदों में से 45 पद अनुसूचित जाति वर्ग, 9 पद अनुसूचित जाति के बी.पी.एल. श्रेणी के उम्मीदवार और 3 पद अनुसूचित जाति के स्वतंत्रता सेनानियों के लिए आरक्षित हैं। अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए 17 पद आरक्षित हैं। इनमें से 11 पद अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए तथा 6 पद अनुसूचित जाति के बी.पी.एल. परिवारों के लिए आरक्षित हैं। इसके अलावा 87 पद अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित हैं। इनमें से 67 पद अन्य पिछड़ा वर्ग, 16 पद अन्य पिछड़ा वर्ग के बी.पी.एल. परिवारों और 4 पद स्वतंत्रता सेनानियों के लिए आरक्षित हैं।

आवेदक की आयु 18 से 45 और लंबाई कम से कम 160 सैंटीमीटर  
एच.आर.टी.सी. प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार ड्राइवर भर्ती के लिए आयु सीमा 18 से 45 वर्ष के बीच निर्धारित की गई है। आवेदक की लम्बाई कम से कम 160 सैंटीमीटर होनी चाहिए। आवेदक के पास भारी वाहन वैध लाइसैंस 3 वर्ष के अनुभव के साथ होना अनिवार्य है। आवेदक का शारीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ होना अनिवार्य है। आवेदक किसी भी न्यायालय से आपराधिक या नैतिक आधार पर दोषी करार न दिया गया हो। ड्राइवर के पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदन पत्र निगम की वैबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट एचआरटीसी डॉट कॉम से डाऊनलोड किए जा सकते हैं। आवेदक को 300 रुपए की राशि का डिमांड ड्राफ्ट आई.पी.ओ. प्रक्रिया शुल्क के रूप में जमा करवाना होगा, जो कि संबंधित मंडलीय, उपमंडलीय और क्षेत्रीय प्रबंधक के नाम पर देय है।

इन कार्यालयों में जमा हो सकेंगे आवेदन पत्र
आवेदन पत्र मंडलीय कार्यालय शिमला, क्षेत्रीय रिकांगपिओ, रामपुर, रोहड़ू, लोकल ढली शिमला, ग्रामीण ढली शिमला, तारादेवी शिमला, सोलन, नाहन, परवाणु, नेरवा, करसोग, मंडी, केलंाग, कुल्लू, मंडलीय कार्यालय मंडी, क्षेत्रीय कार्यालय सुंदरनगर, सरकाघाट, मंडलीय कार्यालय धर्मशाला, क्षेत्रीय कार्यालय नगरोटा बगवां, चंबा, पठानकोट, मंडलीय कार्यालय धर्मशाला, क्षेत्रीय कार्यालय पालमपुर, बैजनाथ, मंडलीय कार्यालय हमीरपुर, क्षेत्रीय कार्यालय हमीरपुर, देहरा, ऊना, बिलासपुर और नालागढ़ में जमा करवा सकते हैं। बिना प्रक्रिया शुल्क के आवेदन पत्र मान्य नहीं होंगे। एम.डी. एच.आर.टी.सी. संदीप कुमार का कहना है कि एच.आर.टी.सी में चालकों के 332 पदों पर भर्ती की जा रही है। इसके लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक उम्मीदवार 27 दिसम्बर तक आवेदन कर सकते हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News

Recommended News